सीबीएसई 12वीं का रिजल्ट:करहंस की संजू ने सीबीएसई 12वीं के रिजल्ट में ऑल इंडिया में प्राप्त किया दूसरा स्थान

समालखा/पानीपत3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
छात्रा संजू। - Dainik Bhaskar
छात्रा संजू।

सीबीएसई की 12वीं की परीक्षा में करहंस गांव छात्रा संजू ने 500 में से 499.8 अंक प्राप्त कर देश में द्वितीय स्थान प्राप्त किया। पूरे गांव में खुशी का माहौल बना हुआ है। संजू का सपना आईएएस बनकर देश की सेवा करना है। संजू ने 2 साल पहले हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड भिवानी द्वारा घोषित 10वीं कक्षा में 500 में से 497 अंक लेकर पूरे प्रदेश में पहला स्थान प्राप्त किया था। इसको लेकर हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर, एमडीएच मसाले के चेयरमैन स्व. महाशय धर्मपाल गुलाटी, गुड़गांव कमिश्नर, जिला उपायुक्त व एसडीएम समालखा ने उसे सम्मानित किया गया था।

इसके बाद उसने आगे की पढाई के लिए राजस्थान के शिखर की एकेडमी में 11वीं कक्षा मे मेडिकल में दाखिला लिया था। दाखिला लेने के साथ ही उसने नीट की कोचिंग लेनी शुरू कर दी थी। 11वीं की पढ़ाई पूरी करने के बाद 12वीं में मेडिकल में ही सीबीएसई से पढ़ाई शुरू की थी। गांव करहंस वासी 17 वर्षीय संजू ने बताया कि पांचवीं से दसवीं कक्षा तक उसने गांव में ही आशादीप आदर्श हाई स्कूल करहंस में पढ़ाई की है। सेक्टर-12 स्थित एसडी विद्या मंदिर स्कूल का 12वीं का परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत रहा।

इस परीक्षा परिणाम में छात्रा स्नेहा गुप्ता ने कॉमर्स संकाय में 98.8 प्रतिशत, विधि और वंशिका ने विज्ञान संकाय में 97.6 प्रतिशत एवं निगम व्रत अत्तरी ने कला संकाय में 97.6 प्रतिशत अंक प्राप्त कर विद्यालय में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। विद्यालय के 15 विद्यार्थियों ने विभिन्न विषयों में 100 में से 100 अंक प्राप्त किए हैं। इसके साथ ही 175 विद्यार्थियों ने 90% से अधिक अंक प्राप्त किए हैं जो कि विद्यालय की शिक्षा की गुणवत्ता को दर्शाता है।

विद्यालय का नाम रोशन करने वाले विद्यार्थियों काे चेयरमैन सतीश चंद्रा, वाॅइस चेयरमैन राजीव गर्ग, सेक्रेटरी नरेश गोयल, ऑडिटर संजय सिंगला, प्रधानाचार्य मधुप पराशर ने सम्मानित किया। प्रधानाचार्य ने कहा कि कोरोना जैसी आपातकालीन स्थिति में भी एसडी विद्या मंदिर के विद्यार्थियों ने शिक्षा के स्तर को सदैव ऊंचा रखा है।

इन स्कूलाें का भी परिणाम शत-प्रतिशत

बाल विकास स्कूल : बाल विकास स्कूल के 12वीं का परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत रहा। रूचि ने कॉमर्स में 98.6, याेग्य भल्ला ने 98.2, चिराग गाेयल ने साइंस में 97.8, महक रावल ने साइंस में 97.8, यशिता ने 97.6, दिव्या छाबड़ा ने कॉमर्स में 97.2 अंक लेकर स्कूल में प्रथम स्थान हासिल किया।

डाॅ. एमकेके स्कूल : डॉ. एमकेके आर्य मॉडल स्कूल के कक्षा बारहवीं के विद्यार्थियों ने शत-प्रतिशत परिणाम देकर विद्यालय में उत्साह का वातावरण उत्पन्न कर दिया। 12वीं कक्षा के 207 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी।विद्यालय के सभी विद्यार्थियों ने अपनी अपनी प्रतिभा के अनुसार परिश्रम किया और अच्छे परिणाम प्राप्त किए। विद्यालय के निदेशक महोदय रोशन लाल सैनी, विद्यालय की प्राचार्या मीरा मारवाह और एकेडमिक एडवाइजर मंजू सेतिया ने सभी विद्यार्थियों और उनके अभिभावकों तथा अध्यापकों को उत्कृष्ट परिणाम के लिए बधाई दी। विज्ञान संकाय में श्रुति जैन 490 अंक, द्वितीय दिव्या गर्ग 487 अंक, टीशा 487, कंजुल 483, वाणिज्य संकाय में अचिंत 493 अंक, आशु बंसल 491, भव्या पोपली ने 489, हर्ष ने 480, कला संकाय में विकास नांदल 473, निर्मला 462, तृतीय निकिता ने 455 अंक प्राप्त किए।

बाल विकास प्राेग्रेसिव स्कूल : माॅडल टाउन स्थित बाल विकास प्राेग्रेसिव स्कूल के छात्राें ने अच्छे अंक प्राप्त किए। मानविकी संकाय में यशिका गर्ग ने 98 प्रतिशत, निष्ठा पालीवाल ने 97.8 प्रतिशत, रिदम ढांडा ने 97.4, साइंस में वानी सिंह ने 96.6% अंक लेकर टाॅप किया। इस तरह कॉमर्स में गुंजन मलिक और जसमीत ने 96.8 अंक हासिल किए।

गीता विद्या मंदिर पब्लिक स्कूल निंबरी : स्कूल का परीक्षा परिणाम रहा शत प्रतिशत रहा। कॉमर्स की छात्रा नैंसी ने 97.4 प्रतिशत अंकों के साथ स्कूल में टॉप किया। विज्ञान संकाय की छात्रा खुशी 97% अंक, अंबिका ने 95.8% और ईशा ने 90% अंक प्राप्त किए। कॉमर्स संकाय कॉमर्स स्ट्रीम की छात्रा किरण ने 95.6 प्रतिशत अंक, कला संकाय की छात्रा मुस्कान ने 96.4 प्रतिशत अंक प्राप्त किए। चेयरमैन एसपी बंसल ने कहा कि इसी तरह से मेहनत करते रहें और आगे भी जीवन में सफलता की नई ऊंचाइयां छूते रहें। प्रधानाचार्य ऋतु सिंह ने कहा कि हमारी शिक्षा अच्छा जीवन के लिए भी तैयार करती है।

कला संकाय में सक्षम ने 90.4% अंक पाए

समालखा, नई अनाज मंडी स्थित महाराजा अग्रसेन पब्लिक स्कूल का सीबीएसई 12वीं कक्षा का परीक्षा परिणाम शत-प्रतिशत रहा। कला संकाय में सक्षम 90.4% अंकों के साथ प्रथम, अंशिका ने 87% द्वितीय व नेहा ने 86.8% अंकों के साथ तृतीय स्थान प्राप्त किया। वाणिज्य संकाय में प्रथम स्थान तीशा ने 95%, द्वितीय स्थान पारित ने 91.2% और तृतीय स्थान मोहित और दिनेश ने 86% अंकों के साथ प्राप्त किया। विज्ञान संकाय में सानिया ने 96% अंक प्राप्त किए।

मानसी व ध्रुव शर्मा ने 94.80 % अंक प्राप्त पाया प्रथम स्थान

समालखा | केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा बारहवीं कक्षा के परिणाम में चंदन बाल विकास पब्लिक स्कूल आट्टा के मानसी व ध्रुव शर्मा टॉपर रहे। इन्होंने 94.80% अंक प्राप्त किए। वहीं, नीतू मित्तल व महक ने 94.60% प्राप्त करके द्वितीय स्थान तथा कोमल ने 94.40% अंक प्राप्त करके तृतीय स्थान प्राप्त किया है। विद्यालय में पढ़ रहे 64 विद्यार्थियों में से विज्ञान संकाय में 28, वाणिज्य संकाय में 10 और कला संकाय में 26 विद्यार्थियों का परिणाम सराहनीय रहा।

खबरें और भी हैं...