पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना अलर्ट:कुरुक्षेत्र नया हॉट स्पॉट; 5 नए केस मिले, 4 सब्जी विक्रेता, एक दिल्ली जेल से आया

पानीपत4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
लाडवा में एसडीएम की अगुवाई में प्रशासन जायजा लेते हुए।
  • प्रदेश में 24 घंटे में 35 नए केस आए, सबसे ज्यादा गुड़गांव में 11 मिले

प्रदेश में शुक्रवार को 35 नए कोरोना पॉजिटिव सामने आए। नए संक्रमितों का मिलना लगातार जारी है। नए केसों में गुड़गांव में 11, कुरुक्षेत्र में 5, हिसार में 4, फरीदाबाद में 4, जींद में 3, करनाल व रेवाड़ी में दो-दाे, महेंद्रगढ़, रोहतक, सिरसा व सोनीपत में एक-एक केस मिला है। शुक्रवार को लाडवा में एक साथ पांच कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं। सब्जी मंडी से 3 दिनों में 500 सैम्पल लिए थे। इन 5 पॉजिटिव केसों में से चार सब्जी विक्रेता हैं। इन पांचों लोगों की कड़ी में लाडवा से अब तक 77 लोगों की पहचान भी स्वास्थ्य विभाग कर चुका है। अब तक कुरुक्षेत्र स्वास्थ्य विभाग के रिकॉर्ड में कुल 14 पॉजिटिव केस हो चुके हैं।

सिविल सर्जन डाॅ. सुखबीर सिंह के मुताबिक शुक्रवार को लाडवा में तीन और बकाली व खेड़ी दबदलान में एक-एक केस मिला। इनमें से चार सब्जी मंडी से संबंधित हैं। एक युवक दिल्ली में जेल से जमानत पर आया है। इन पांचों लोगों को मुलाना मेडिकल काॅलेज और अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। वहीं, इन पांचों की चेन सर्कल में स्वास्थ्य विभाग ने देर सायं तक लाडवा से 77 सैम्पल ले लिए हैं। बुधवार को मिले 6 पॉजिटिव केसों के लिए गए सैंपलों में से आजाद नगर वासी महिला की चेन में सात सैंपलों की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है। इन 6 पॉजिटिव केसों को आदेश मेडिकल काॅलेज एवं अस्पताल में भर्ती कराया है।

हिसार के बडाला में सिक्योरिटी गार्ड का भाई, हांसी में युवक, 2 नर्सिंग स्टाफ कोरोना संक्रमित
हिसार में शुक्रवार को 4 नए केस सामने आए। इनमें सर्वोदया अस्पताल के 2 नर्सिंग स्टाफ, जिनमें से एक 32 वर्षीय गांव चौधरीवास तो दूसरा 28 वर्षीय मूलत: सिरसा हाल सुभाष नगर, तीसरा हांसी के गांव बडाला वासी सिक्योरिटी गार्ड का 55 वर्षीय भाई और चौथा हांसी शहर के सेठी चौक में रहने वाला 36 वर्षीय युवक शामिल है। हेल्थ की कोविड-19 रेपिड रिस्पोंस टीम ने संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए तुरंत रोगियों की काॅन्टेक्ट हिस्ट्री जुटाई। हाई रिस्क कैटेगिरी वालों को अस्पताल में आइसोलेट किया है, जबकि लो कैटेगिरी वालों को होम क्वारेंटाइन किया है। 

गुड़गांव में कोरोनावायरस से दूसरी मौत, 11 नए केस
गुड़गांव में कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। मई महीने के 22 दिन में गुड़गांव में कोरोना वायरस के 193 केस सामने आ चुके हैं। गुड़गांव में शुक्रवार को पॉजिटिव आए 11 पेशेंट सामने आए, जिनमें एक व्यक्ति की मौत कोरोना हुई है, जो राजेंद्रा पार्क का रहने वाला था। यह गुड़गांव में कोरोना से दूसरी मौत है। इसके अलावा एक पॉजिटिव केस चक्करपुर, चार केस डाडावास से मिले हैं, जो हाई रिस्क पॉजिटिव व्यक्ति के संपर्क में आ गए थे।

वहीं एक केस पटौदी, एक केस कादीपुर, एक सिरहोल, एक केस धर्म कालोनी पालम विहार एक्सटेंशन व एक पॉजिटिव केस डूंडाहेड़ा में पाया गया है। बता दें कि गुड़गांव में कुल केस में 10% स्वास्थ्य कर्मी व पुलिस कर्मी हो चुके हैं। वहीं, एक नर्स ने कोरोना को हराकर फिर ड्यूटी जॉइन की है। फरीदाबाद में शुक्रवार को 4 संक्रमित मरीज मिले। राहत की बात यह है कि 20 मरीज ठीक भी हुए हैं। डिप्टी सीएमओ डॉ. रामभगत के अनुसार जिले में अभी तक 9047 लोगों को सर्विलांस पर लिया जा चुका है। इनमें से 3145 लोगों का निगरानी में रखने का 28 दिन का पीरियड पूरा हो चुका है। शेष 5896 लोग अंडर सर्विलांस हैं। कुल सर्विलांस में रखे गए लोगों में से 8862 होम आइसोलेशन पर हैं।

इधर, फरीदाबाद में कोरोना के 4 नए मरीज आए, 20 ठीक होकर घर पहुंचे

फरीदाबाद में शुक्रवार को 4 संक्रमित मरीज मिले। राहत की बात यह है कि 20 मरीज ठीक भी हुए हैं। डिप्टी सीएमओ डॉ. रामभगत के अनुसार जिले में अभी तक 9047 लोगों को सर्विलांस पर लिया जा चुका है। इनमें से 3145 लोगों का निगरानी में रखने का 28 दिन का पीरियड पूरा हो चुका है। शेष 5896 लोग अंडर सर्विलांस हैं। कुल सर्विलांस में रखे गए लोगों में से 8862 होम आइसोलेशन पर हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप धैर्य व विवेक का उपयोग करके किसी भी समस्या को सुलझाने में सक्षम रहेंगे। आर्थिक पक्ष पहले से अधिक सुदृढ़ स्थिति में रहेगा। परिवार के लोगों की छोटी-मोटी जरूरतों का ध्यान रखना आपको खुशी प्र...

और पढ़ें