15 मई तक मौसम परिवर्तनशील:देर रात बूंदाबांदी से 3.7 डिग्री दिन का पारा गिरा, बढ़ी उमस, आज रात से बदलेगा मौसम

पानीपत5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रात के तापमान में हल्की बढ़ोतरी दर्ज होने की संभावना है। - Dainik Bhaskar
रात के तापमान में हल्की बढ़ोतरी दर्ज होने की संभावना है।

पाकिस्तान से जम्मू की ओर चल रही पश्चिमी विक्षाेभ से रविवार रात को बादल छा गए। हल्की बूंदाबांदी हो गई। सोमवार को दिन का तापमान 3.7 डिग्री गिर गया और उमस बढ़ गई। मंगलवार रात से मौसम बदलने व 14 मई तक बारिश के आसार हैं।

पाकिस्तान की तरफ से आए पश्चिमी विक्षाेभ और राजस्थान पर बने साइक्लोनिक सर्कुलेशन के कारण माैसम में फिर बदलाव आ रहा है। 6 मई काे हुई बारिश ने दिन का तापमान 11 डिग्री तक गिरा दिया था। रात का तापमान भी 4 डिग्री गिरकर 19 डिग्री तक आ गया था। अब फिर से तापमान का बढ़ना शुरू हाे गया था। जिस पर रविवार रात को विराम लग गया।

रविवार रात 9 बजे के बाद अचानक ही बादल छा गए। बिजली चमकने लगी। तेज हवा चलने लगी। रात करीब 1 बजे हल्की बारिश हो गई। सोमवार सुबह भी मौसम में ठंडक रही। अधिकतम तापमान 37.7 डिग्री से गिरकर 33 डिग्री पर आ गया। न्यूनतम तापमान 23.1 डिग्री दर्ज किया गया। हरियाणा कृषि विज्ञान विभाग के विभागाध्यक्ष डाॅ. मदन ने बताया कि 15 मई तक माैसम परिवर्तनशील रहेगा।

9 और 10 मई को मौसम गर्म परन्तु बीच-बीच में हल्के बादल व हवाएं चलने की संभावना है। एक और पश्चिमी विक्षोभ के आंशिक प्रभाव के कारण 11 मई की रात से माैसम बदल जाएगा। 12 मई से 14 मई के बीच तेज गति से धूल भरी हवाएं चलने और गरज-चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। जिससे दिन के 5 डिग्री तक गिरावट आ सकती है। रात के तापमान में हल्की बढ़ोतरी दर्ज होने की संभावना है।

खबरें और भी हैं...