पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बयान:प्रबंधन तरीके नहीं अपनाएंगे ताे दिल्ली की तरह बन जाएंगे कूड़े के पहाड़ : सैनी

पानीपत5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • स्वच्छ सर्वेक्षण में शहरवासियों की भागेदारी बढ़ाने काे चलाया जागरूकता अभियान

तहसील कैंप स्थित गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल में मंगलवार काे नगर निगम की स्वच्छ भारत मिशन टीम ने विद्यार्थियाें काे कूड़ा प्रबंधन के तरीकाें से अवगत। विद्यार्थियाें का आह्वान किया गया कि वे अपने घराें में कूड़ा सेग्रीगेशन करने की आदत डालें। कूड़े में माैजूद ज्वलनशील पदार्थाें काे अलग करें। गीले व सूखे कूड़े काे अलग-अलग भागाें में बांटकर ही गाड़ियाें में डालें।

नगर निगम की स्वच्छ भारत मिशन शाखा के इंचार्ज विजय सैनी ने कहा कि हम सभी काे प्रबंधन के तरीके अपनाने हाेंगे। अगर हम ऐसा नहीं करेंगे ताे वह दिन दूर नहीं, जब दिल्ली की तरह पानीपत में भी बन कूड़े के पहाड़ जाएंगे। हम नहीं सुधरे ताे आने वाला समय हमारे लिए हानिकारक हाेगा। उन्हाेंने कहा कि नगर निगम ने स्वच्छ सर्वेक्षण-2021 में शहरवासियों की भागेदारी बहुत जरूरी है।

इसके लिए सभी वाॅट फाेर सिटी का प्रयाेग करके फीडबैक जरूर दें। मोटिवेटर दीपक ने बताया कि अब तक इस एप पर 9534 सिटीजन फीडबैक आ चुके हैं। अब तक इसमें हिसार प्रथम, पंचकूला द्वितीय व पानीपत तृतीय स्थान पर चल रहा है। प्रिंसिपल अनिता ने कहा कि हमें पानीपत काे प्रथम स्थान पर लेकर आना है। इसमें सभी विद्यार्थी अपने परिवार व आस पड़ाेस के लाेगाें काे भी जागरूक करें।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser