पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दहेज के लालच में हत्या का आरोप:पानीपत में विवाहिता की हत्या, पति पर शक की सूई, एक साल पहले हुई थी शादी

पानीपत8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पूजा और विकास की शादी का फोटो। - Dainik Bhaskar
पूजा और विकास की शादी का फोटो।
  • सदर थाना क्षेत्र के गांव निजामपुर का मामला, परिजनों ने लगाया दहेज-हत्या का आरोप
  • पुलिस के आरोपियों को हिरासत में लेने के आश्वासन के बाद परिजनों ने लिया शव

सदर थाना क्षेत्र के निजामपुर गांव में बुधवार देर शाम विवाहिता की हत्या की गई। पति भी पास ही घायल अवस्था में मिला। पति के परिजनों ने बताया कि दो बाइक सवार छह बदमाशों ने बहु की हत्या और बेटे को घायल कर लूटपाट की है। गुरुवार को विवाहिता के परिजन सिविल अस्पताल पहुंचे और उसके ससुराल पक्ष पर बेटी की हत्या का आरोप लगाया। पुलिस ने विवाहिता के पति और ससुर को हिरासत में लेकर दहेज-मृत्यु का केस दर्ज कर लिया। गुरुवार को विवाहिता के परिजनों ने आरोपियों की गिरफ्तारी होने तक शव को उठाने से इंकार कर दिया। जिसपर पुलिस ने आरोपियों को हिरासत में ले लेने और कड़ी कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। जिसके बाद विवाहिता का शव लेकर परिजन सोनीपत चले गए।

सिविल अस्पताल में पूजा की हत्या की जानकारी देते उसके परिजन।
सिविल अस्पताल में पूजा की हत्या की जानकारी देते उसके परिजन।

सोनीपत के गांव चिड़ाना निवासी संजीत उर्फ सोनू ने बताया कि वह तीन भाई-बहन हैं। उससे छोटी बहन पूजा की शादी नवंबर 2019 में पानीपत के निजामपुर निवासी विकास के साथ की थी। शादी में 15 लाख रुपये खर्च किए। इसके बाद भी पूजा के ससुराल वाले कार और पांच लाख रुपये की मांग के लिए उसे तंग करते रहे। दिसंबर 2020 में गांव में पंचायत हुई। जिसमें विकास व उसके परिजनों को पूजा को तंग न करने की बात कहकर अपने साथ ले गए। कुछ दिन सब ठीक रहा। फिर 12 मार्च को उसके पति व ससुराल पक्ष ने मारपीट की।

बेटी ने पिता को सारी बात बताई। इसके बाद 15 मार्च उसके पिता पूजा के ससुराल जाकर 1 लाख रुपये दे आए। इसके बाद भी आरोपियों की नीयत नहीं बदली। अब बुधवार 7:45 बजे पूजा के ससुर चरण सिंह ने उसके पिता कृष्ण को फोन करके बताया कि बेटा और बहु को किसी ने चोट मार दी है, जल्दी आ जाओ। सिविल अस्पताल पहुंचकर भी पूजा की मौत की बात नहीं बताई। उन्होंने इमरजेंसी में जाकर देखा तो पूजा मृत मिली। पूजा की गर्दन पर चाकू के निशान मिले। जबकि पति विकास की कमर पर मामूली खरोंच थी। सदर थाना पुलिस ने पति विकास, ससुर चरण सिंह, सास सत्यवंती और देवर रिंकू के खिलाफ धारा 304B व 34 के तहत केस दर्ज किया है।

5:40 पर नॉर्मल बात कर रही थी पूजा
सोनू ने बताया कि बुधवार 5:40 पर उसकी पूजा से बात हुई थी। तब वह नॉर्मल घर-परिवार की बातें कर रही थी। किसी तरह से परेशान नहीं थी।

सास ने बुला रखे थे अपनी भतीजे
सोनू ने बताया कि बुधवार को फोन पर पूजा ने बताया था कि सास सत्यवंती के छह भतीजे घर आए हुए हैं। पूजा ने कहा कि वैसे ये सभी बात करते थे, लेकिन आज नहीं कर रहे। सोनू ने बहन की हत्या में भतीजों के शामिल होने का आरोप लगाया है।

दूसरी लड़की से बात करता था विकास
पूजा के परिजनों ने बताया कि पूजा ने विकास को मोबाइल पर किसी दूसरी लड़की से बात करते हुए पकड़ा था। विरोध करने पर विकास ने पूजा के साथ मारपीट की थी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser