लोहड़ी पर मेयर के साथ बुजुर्ग का डांस:कार्यक्रम में सम्मानित की गईं 21 महिलाएं, हरियाणवी वेशभूषा पहनकर थिरकीं सभी

पानीपत4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हरियाणा के पानीपत जिले में लोहड़ी पर्व बड़ी धूमधाम से मनाया गया। गांव नांगल खेड़ी में नारी तू नारायणी उत्थान समिति द्वारा एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसकी अध्यक्षता समिति प्रधान सविता आर्य ने की। कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि मेयर अवनीत कौर ने शिरकत की। उन्होंने पर्व को बुजुर्गों के साथ नाच गाकर हरियाणवी अंदाज में मनाया।

कार्यक्रम में नाचने की शुरुआत गांव की 93 वर्षीय बुजुर्ग महिला मनोरी ने की। मनोरी के बाद कार्यक्रम में नाचने वालों की होड़ लग गई। फिर तो स्थानीय निवासी क्या, मेयर भी थिरकने लगीं। मेयर ने भी हरियाणवीं चुनरी ओढ़ कर हरियाणवी गीतों पर महिलाओं के साथ डांस किया। यह मनमोहक दृश्य देखने के लिए वहां और भी महिलाएं पहुंच गई।

कार्यक्रम में डांस करती 93 साल की बुजुर्ग महिला मनोरी।
कार्यक्रम में डांस करती 93 साल की बुजुर्ग महिला मनोरी।

21 महिलाओं को भी किया सम्मानित

कार्यक्रम में परंपरा के अनुसार साल भर महिला उत्थान कार्यों में अग्रणी भूमिका निभाने वाली महिलाओं को सम्मानित किया जाता है, जिसमें 93 साल की मनोरी समेत कुल 21 महिलाओं को सम्मानित किया गया। सविता आर्य ने कहा की हर त्योहार प्रकृति में होने वाले परिवर्तन के साथ साथ मनाए जाते हैं। जैसे लोहड़ी में कहा जाता है कि इस दिन वर्ष की सबसे लंबी अंतिम रात होती है। यह त्योहार आपसी भाईचारे का प्रतीक है और इस पर्व पर हमें अमीरी-गरीबी को भुलाकर आपसी प्रेम को बढ़ावा देने का संदेश देने की जरूरत है।

मेयर ने की खूब प्रशंसा

कार्यक्रम में मेयर अवनीत कौर ने समिति की इस पहल की सराहना करते हुए कहा कि अपनी संस्कृति को बचाने व आगे बढ़ाने की दिशा में यह एक बहुत अच्छी पहल है। मेयर ने खुद भी महिलाओं के साथ नाच गाकर खुशियां मनाईं। इस मौके पर सरपंच सुमन देवी, कांता, सुमित्रा, कृष्णा, पूनम, रविता, संतोष, प्यारी कमला, सीमा, विधा, जग्गो, सावित्री सहित अन्य महिलाएं उपस्थित रहीं।

खबरें और भी हैं...