पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना संक्रमण:नगर निगम शहर को करेगा सैनिटाइज, खरीदेगा 50,000 लीटर सैनिटाइजर

पानीपत21 घंटे पहले
  • कॉपी लिंक

शहर काे सैनिटाइज करने के लिए नगर निगम 50,000 लीटर सैनिटाइजर खरीदेगा। इसके लिए नगर निगम ने 27 अप्रैल काे टेंडर लगाया था। मंगलवार काे टेंडर खुलने का समय तय किया गया है। सैनिटाइजर खरीदने के लिए 2.40 लाख रुपए की राशि तय की गई है। इसमें साेडियम हाईपाेक्लाेराइट साेलुशन की मात्रा 5% तक ही तय की गई है।

इसके लिए नगर निगम ने यह भी शर्त रखी है कि जाे भी लाइसेंसशुदा कंपनी सैनिटाइजर का उत्पादन करती है, वही कंपनी सैनिटाइजर उपलब्ध कराएगी। बीच में काेई भी ब्राेकर नहीं रखा गया है। पार्षदाें ने नगर निगम की इस शर्त काे बेतुका बताया है।

पार्षद शिव कुमार शर्मा, पार्षद अशाेक कटारिया, पार्षद शकुंतला गर्ग व पार्षद सुमन छाबड़ा के पति अशाेक छाबड़ा का कहना है कि नगर निगम ने शर्त रखकर उलझाने का काम किया है। काेविड के इस समय में हर काम में सरलीकरण हाेना चाहिए, लेकिन निगम अधिकारी अपनी मनमानी चलाकर काम में देर ही कर रहे हैं। शहर में सैनिटाइजर छिड़काव हाेना जरूरी है। ऐसे में अधिकारियाें से मांग है कि हर काम में सरलीकरण करके जनता काे सुविधाएं मुहैया कराए।

छिड़काव के लिए दमकल विभाग की 2 गाड़ियां लगाई

नगर निगम की सेनिटेशन ब्रांच के कार्यकारी चीफ सेनिटरी ऑफिसर सुधीर का कहना है कि दमकल विभाग की 2 गाड़ियां सैनिटाइजर छिड़काव के लिए लगाई गई हैं। सैनिटाइजर खरीदने के लिए जाे टेंडर निकाला है, उसमें शर्ताें काे अनुसार ही कंपनी काे काम करना है। इंसार बाजार समेत शहर के कई बाजाराें में सैनिटाइजर छिड़काव किया भी गया है। अभी 2 गाड़ियाें पर 4 कर्मचारी लगाए हुए हैं। आगे जरूरत के हिसाब से मैनपावर बढ़ा ली जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें