पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मासूमों को चाहिए इंसाफ:3 बच्चों की हत्या, लाठीचार्ज केस में विज से मिली कमेटी, चार हत्यारोपियों का होगा पॉलीग्राफ टेस्ट

पानीपत3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जहां तीनों बच्चों की हत्या की गई वहां जाकर एसआईटी ने पड़ताल की।
  • विज बोले- दो दिन में आएगी जांच रिपोर्ट, सख्त एक्शन लूंगा
  • एसपी ऑफिस से रिकॉर्ड लेेकर घटनास्थल पर गई एसआईटी
  • न्याय मांग रहे परिजनों ने गांव में शुरू किया सांकेतिक धरना
Advertisement
Advertisement

बिंझाैल के 3 बच्चाें की हत्या के मामले में न्याय मांगने आए परिजनों और कश्यप समाज के लाेगाें पर लाठीचार्ज करने के मामले में गृहमंत्री अनिल विज सख्त नजर आ रहे हैं। शनिवार को कमेटी की ओर से इंद्री के भाजपा विधायक रामकुमार कश्यप और रिटायर्ड डीएसपी करताराम कश्यप ने विज से मुलाकात कर मामले के फैक्ट बताए। विज ने कहा कि हत्या और लाठीचार्ज के दोनों केसों के बारे में रिपोर्ट मांगी है।

रिपोर्ट मिलने दो, फिर दोषी पुलिसवालों की खबर लेंगे। गृहमंत्री ने दोनों केसों की जांच पानीपत पुलिस से लेकर करनाल के एसपी एसएस भौरिया को दे दी। भौरिया ने डीएसपी जगदीप दूहन के नेतृत्व में एसआईटी का गठन कर दिया है। एसआईटी के डीएसपी, करनाल महिला थाना एसएचओ कविता, मधुबन थाना एसएचओ तरसेम, साइबर सेल इंचार्ज पानीपत पहुंचे।

एसपी ऑफिस में दोनों केसों का रिकॉर्ड लिया और पुलिस अफसरों से अब तक के केस की प्रोग्रेस पूछी। फिर एसआईटी ने गांव के पास बने ब्लीज हाउस का दौरा गया। जहां पर बच्चों की हत्या कर शवों को रजबाहे में डालने का आरोप है। करीब पौन घंटे की जांच के बाद एसआईटी वापस एसपी ऑफिस पहुंची। हत्या के मामले में न्याय मांग रहे परिजनों ने अब गांव की चौपाल में ही सांकेतिक धरना शुरू कर दिया है। गृहमंत्री की दखल के कारण न्याय के बदले लाठीचार्ज करने वाले पुलिस अफसरों की टांगंे कांप रही हैं।

हौद की गहराई नापी, ब्लीच हाउस से शव मिलने वाली जगह का दौरा किया
एसआईटी ने ब्लीच हाउस की हौदों की गहराई नापी और वहां के हालातों का जायजा लिया। इसके बाद शव मिलने वाली जगहों का दौरा किया। पहले एक बच्चे का शव मिला था, उससे करीब 700 मीटर दूर दो बच्चों के शव मिले थे। करनाल एसआईटी के आने की सूचना पर परिजन व ग्रामीण भी मौके पर पहुंच गए। लेकिन एसआईटी ने उनसे बात नहीं की। गांव के बिजेंद्र ने बताया कि डीएसपी ने कहा कि यहां कोई बात नहीं करेंगे। करनाल एसपी के सामने बात होगी। गाड़ी का इंतजाम न हो तो हम भेज देंगे। इसके बाद टीम चली गई। रविवार को एसआईटी परिजनों के साथ दोबारा घटनास्थल का दौरा करेगी।

एसपी मनीषा चौधरी से भी मिली एसआईटी
घटनास्थल देखने के बाद एसटीआई डीएसपी राजेश फोगाट के कमरे में पहुंची। जहां पर पहले मामले की जांच कर रही पानीपत एसआईटी प्रमुख डीएसपी संदीप कुमार, सीआईए-2 प्रभारी विरेंद्र, मॉडल टाउन थाना एसएचओ सुनील कुमार मौजूद थे। फिर एसआईटी एसपी मनीषा चौधरी से भी मिली। तब एसपी ने डीएसपी संदीप कुमार और एसएचओ सुनील कुमार को अपने कमरे में बुलाया।

पॉलीग्राफ टेस्ट के लिए जल्द लिया जाएगा वक्त
करनाल एसआईटी ने पहले दिन ही हत्या केस में नामजद 4 आरोपियों का पॉलीग्राफ टेस्ट कराने के लिए पानीपत कोर्ट में आवेदन अनुमति मांगी। केस में ब्लीच हाउस का मालिक हरिओम, मैनेजर पवन, खेत मालिक आशू व उसकी मां निर्मला नामजद है। चारों ने अपना पॉलीग्राफ टेस्ट कराने स्वीकृति दे दी थी। जिसके बाद कोर्ट में आवेदन किया गया। कोर्ट ने अनुमति दे दी है। अब एफएसएल के डायरेक्टर को पत्र लिखकर टेस्ट के लिए टाइम लिया जाएगा।

करनाल एसपी ने एक घंटे सुनीं पीड़ितों की बात
गृहमंत्री से मिलने के बाद समाज के लोग और पीड़ित परिजन शाम 4 बजे करनाल एसपी के पास पहुंचे। एसपी को पूरे मामले से अवगत कराते हुए लोगों ने बताया कि जब वंश बेहोश हो गया था, तब उसका शव रजबाहे में कैसे मिला। अरुण व लक्ष्य को पकड़कर ब्लीज हाउस पर लाए तो उनके शव कैसे रजबाहे में मिले। फिर शव चादर में लिपटे क्यों मिले। एसपी ने भरोसा दिया कि पूरे मामले की निष्पक्ष जांच होगी। जांच में कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप अपनी रोजमर्रा की व्यस्त दिनचर्या में से कुछ समय सुकून और मौजमस्ती के लिए भी निकालेंगे। मित्रों व रिश्तेदारों के साथ समय व्यतीत होगा। घर की साज-सज्जा संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत हो...

और पढ़ें

Advertisement