पानीपत में नवविवाहिता की गोली मारकर हत्या:​​​​​​​लव मैरिज के बाद रूठकर मायके गई तो पति ने सिर में मारी गोली, मौके पर ही मौत;  9 महीने पहले की थी शादी

पानीपत3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मृतका मुस्कान का फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
मृतका मुस्कान का फाइल फोटो।

हरियाणा के पानीपत में लव मैरिज के 9 महीने बाद ही युवक ने पत्नी की गोली मारकर हत्या कर दी। पति-पत्नी में झगड़े के कारण करीब 10 दिन पहले ही युवती अपने मायके आई थी। सोमवार को देसी पिस्तौल लेकर पहुंचे पति ने कमरे में अकेली पत्नी को गोली मार दी। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। गोली की आवाज सुनकर पहुंचने अन्य लोगों ने आरोपी को पकड़कर पुलिस को सूचना दी। आरोपी को उत्तर प्रदेश के शामली जिले का रहने वाला बताया जा रहा है। हालांकि सेक्टर-29 थाना पुलिस ने गिरफ्तारी की पुष्टि नहीं की है।

मूल रूप से पश्चिम बंगाल के उत्तर दिनाजपुर जिले के गांव परतापुर निवासी इरफान ने बताया कि वह अपनी मां आसमा, पिता इस्लाम, बहन आयशा, रुखसार और 21 वर्षीय बहन मुस्कान के साथ सेक्टर-29 के पार्ट-2 स्थित मनीष कॉलोनी में किराये पर रहता है। सभी ने अलग-अलग कमरे लिए हुए हैं। बहन मुस्कान और रुखसार एक कमरे में रहती थी। मुस्कान ने करीब 9 महीने पहले कॉलोनी में ही किराए पर रहने वाले विजय से लव मैरिज की थी। बीते 10 दिन से दोनों में किसी बात को लेकर खटपट चल रही थी। तभी से मुस्कान उनकी बहन रुखसार के साथ रह रही थी। सोमवार को वह और मां फैक्टरी चले गए। पिता इस्लाम बीमारी के कारण 10 सितंबर से गांव में हैं।

आरोपी को हिरासत में लेकर जाती पुलिस।
आरोपी को हिरासत में लेकर जाती पुलिस।

सोमवार सुबह करीब साढ़े 11 बजे बहन रुखसार कपड़े सुखाने छत पर चली गई। तभी आरोपी विजय देसी पिस्तौल लेकर कमरे में घुसा और कहासुनी के बाद उसने मुस्कान के सिर में गोली मार दी। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। गोली की आवाज सुनकर आसपास के लोग मौके पर आ गए। उन्होंने आरोपी विजय को पकड़कर सेक्टर-29 थाना पुलिस को सूचना दी।

साथ नहीं आई तो तुझे भी मार दूंगा और खुद भी मर जाऊंगा
मुस्कान की मां आसमा ने बताया कि आरोपी ने उनकी बेटी को फोन करके धमकी दी थी कि अगर साथ नहीं आई तो तुझे भी मार दूंगा और खुद भी मर जाऊंगा। मुस्कान को मारने के बाद आरोपी ने कॉलोनी के मालिक मनीष को देसी पिस्तौल और एक गोली थमाकर उसे मारने के लिए कहा था। पुलिस ने मौके से पिस्तौल और गोली बरामद की है।

मौके से बरामद देसी पिस्तौल।
मौके से बरामद देसी पिस्तौल।

9 महीने पहले की थी लव मैरिज, आरोपी की गिरफ्तारी की पुष्टि नहीं
सेक्टर-29 थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपी विजय ने 9 महीने पहले मुस्कान से लव मैरिज की थी। तभी से दोनों साथ रहे। किसी बात को लेकर कुछ दिन पहले दोनों में झगड़ा हुआ तो मुस्कान अपने मायके आ गई। आरोपी को उत्तर-प्रदेश के शामली जिले का रहने वाला बताया जा रहा है। परिजनों की शिकायत के आधार पर केस दर्ज करके आगे की कार्रवाई की जाएगी। पुलिस ने आरोपी की गिरफ्तारी की पुष्टि नहीं की है।

खबरें और भी हैं...