पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ऑक्सीजन की किल्लत:एनएफएल को सिविल अस्पताल में लगाना था ऑक्सीजन प्लांट, गोरखपुर में लगा दिया

पानीपत12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • दोबारा से केंद्रीय मंत्री को एनएफएल ने लिखा लेटर, पानीपत में भी प्लांट की जरूरत

कोरोना के बढ़ते केसों के चलते पानीपत के अस्पतालों में ऑक्सीजन की भारी किल्लत है। इसके लिए नेशनल फर्टिलाइजर लिमिटेड (एनएफएल) पानीपत सिविल अस्पताल में एक ऑक्सीजन प्लांट लगाने जा रहा था, लेकिन सरकार स्तर पर प्रयास नहीं करने के कारण एनएफएल ने यह प्लांट अब उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में लगवा रहा है।

इसके लिए केंद्रीय मंत्रालय से आदेश मिलने के बाद एनएफएल के हरियाणा प्रमुख अशोक श्रीवास्तव ने 29 अप्रैल को सिविल अस्पताल का दौरा भी किया था।

श्रीवास्तव ने बताया कि एनएफएल को भोपाल, नोएडा, लखनऊ और पानीपत में ऑक्सीजन प्लांट लगाना था। इसलिए सर्वे करने अस्पताल भेजा गया गया था, लेकिन बाद में पानीपत वाला प्लांट गोरखपुर चला गया। इस बारे में सीएमओ डॉ. संजीव ग्रोवर ने कहा कि एनएफएल से हमने अनुरोध किया है, देखते हैं कि एनएफएल क्या निर्णय लेता है।

70 सिलेंडर ऑक्सीजन रोज उत्पादन होता

एनएफएल जो प्लांट लगा रहा है, उससे 70 सिलेंडर ऑक्सीजन रोज उत्पादन होगा। ऑक्सीजन की किल्लत से परेशान पानीपत वासियों को बड़ी राहत मिलती।

लगाने का प्रयास कर रहे

पानीपत में ऑक्सीजन का एक प्लांट लगाने के लिए फिर से मंत्रालय को भेजा है। 6 अप्रैल को वहां ऑफिस खुलने के बाद फिर से प्रयास होगा कि प्लांट पानीपत में लगे। -अशोक श्रीवास्तव, एनएफएल, हरियाणा एचआर प्रमुख

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें