पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बार चुनाव:किसी ने वापस नहीं लिया नाम, 5 पदाें पर 13 प्रत्याशी मैदान में

पानीपतएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बार एसोसिएशन के चुनाव के चुनाव में प्रत्याशियों की तस्वीर साफ हो चुकी है। 5 पदों के लिए जिन 13 उम्मीदवारों ने 16 सितंबर को नामांकन भरा था, वे ही बार चुनाव लड़ेंगे। मंगलवार को दोपहर 1 बजे तक नामांकन वापसी होनी थी, लेकिन कोई उम्मीदवार नहीं आया। इसके बाद आरओ प्रेमसिंह दूहन ने प्रत्याशियों की लिस्ट फाइनल कर दी।

आरओ ने कहा कि अब 6 नवंबर को सुबह 9 बजे से शाम 4:30 बजे तक मतदान होगा। इसमें 12:30 से दोपहर 1 बजे तक ब्रेक भी रहेगा। शाम 5 बजे से मतगणना होगी और जीते हुए प्रत्याशियों की घोषणा कर दी जाएगी। पिछले चुनाव की तुलना में इस बार 264 वकील वोटर बढ़े हैं। 1714 वकील इस बार मतदान करेंगे।

पिछले चुनाव में 1450 वोटर थे। हर साल अप्रैल में चुनाव होते हैं। लेकिन कोराेना के कारण चुनाव नहीं हो पाए। फिर ऑनलाइन चुनाव कराने के लिए 16 सितंबर को 13 वकीलों ने नामांकन भरा था। लेकिन हाईकोर्ट ने ऑनलाइन चुनाव रद कर दिए थे। अब फिर चुनाव हो रहे हैं। सोमवार को पांच पदों पर दोबारा नामांकन भरा जाना था, लेकिन कोई भी नया प्रत्याशी नामांकन भरने नहीं पहुंचा। जिन 13 उम्मीदवारों ने 16 सितंबर को नामांकन भरा था, उनके नाम ही फाइनल हुए। मंगलवार को नामांकन वापसी का दिन था, लेकिन कोई नामांकन वापस नहीं हुआ।

इस बार चुनावी मैदान में कोई महिला प्रत्याशी नहीं
इस बार चुनावी मैदान में कोई भी महिला प्रत्याशी नहीं है। जबकि महिला वकीलों की संख्या बार में लगातार बढ़ रही है। 1714 में से लगभग 150 वोटर महिला वकील हैं। पिछले दो बार से महिला वकीलों ने चुनाव के लिए नामांकन भरा था। मीनू कमल 2018-19 सह सचिव रह चुकी हैं। इस बार प्रधान पद के लिए कड़ी टक्कर है। दो बार के चुनाव में त्रिकाेणीय मुकाबला रहा है, लेकिन इस बार प्रधानी के लिए 4 सीनियर वकील मैदान में हैं। चारों जीत के प्रबल दावेदार हैं। कई महीनों से वे जीत के लिए तैयारी कर रहे हैैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर विजय भी हासिल करने में सक्षम रहेंगे। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से ...

और पढ़ें