पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:अब मीटर में चीप फिट कर घटाई स्पीड, 3.50 लाख रु. का जुर्माना

पानीपत13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • निगम ने कुंडी कनेक्शन से बिजली चाेरी राेकी थी

म्हारा गांव जगमग गांव याेजना के तहत शहरी तर्ज पर बिजली सुविधा मिलने के बाद भी पुराने बिजली चाेर अपनी आदताें में सुधार करने का नाम नहीं ले रहे हैं। ऐसे ही याेजना से जुड़े भैंसवाल गांव में बिजली निगम निगम ने कुंडी कनेक्शनाें के माध्यम से हाेने वाली बिजली चाेरी पर ताे राेक लगा दी, लेकिन चाेराें ने अब चाेरी के तकनीकी रास्ते अपना लिए। बिजली निगम टीम ने छापेमारी में ऐसे ही 7 केस पकड़े गए हैं। सभी की बिजली चाेरी करने का तरीका एक समान था।

इन्हाेंने अपने मीटर के पिछले हिस्से में सुराग करके चिप डाल रखी थी। इस चिप काे रिमाेट से कंट्रोल कर रहे थे। रात काे मीटर की रीडिंग निकालने वाली स्पीड काे बहुत ही स्लाे कर देते थे। फिर दिन के समय सामान्य कर देते थे। चाेरी का यह तरीका मंगलवार काे करनाल लैब में मीटराें की जांच में साबित हाे गया है।

छापेमारी कर उतारे गए 10 मीटर : एसडीओ
बिजली निगम के सब अर्बन बस डिविजन के एसडीओ आदित्य कुंडू ने बताया कि उन्हें गुप्त शिकायत मिली थी कि भैंसवाल गांव में कुछ उपभाेक्ता मीटराें में छेड़छाड़ कर बिजली चाेरी कर रहे हैं। इसी आधार छापेमारी कर 10 घराें के मीटराें काे शक के आधार पर उतारा गया था। इनमें से 7 बिजली चाेराें की चालाकियां साबित हाे गई हैं। सभी बिजली चाेराें पर 3.50 लाख रुपए जुर्माना लगाया गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser