पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बदलाव:अब दोपहर 3 बजे तक खुली रहेंगी दुकानें, मॉल को शाम 6 बजे तक खोलने की छूट

पानीपत22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 28 दिन बाद दुकानें व मॉल खोलने की छूट से व्यापारियों को बड़ी राहत
  • बाजार प्रधानों ने किया फैसले का स्वागत, बोले- पहले से बेहतर है

आज से मित्तल मेगा मॉल समेत शहर के सभी मॉल खुल रहे हैं। शाम 6 बजे तक मॉल खुले रहेंगे। इसके साथ ही बाजारों की दुकान खोलने के लिए भी दोपहर 3 बजे तक समय बढ़ा दिया गया है। इसका बाजार प्रधानों ने स्वागत किया है। कंबल एसोसिएशन के प्रधान काकू बंसल ने कहा कि यह तो पहले ही करना चाहिए या लॉकडाउन ही लगाए रहते।

क्योंकि दो घंटे दुकान खोलने का कोई मतलब नहीं। हालांकि, अब दुकान खोलने का समय सुबह 9 बजे कर दिया गया है। पहले की तरह ही लेफ्ट-राइट का फार्मूला लागू होगा। अन्य दुकानें पहले की ही तरह खुलेंगी। 28 दिनों के बाद मॉल खुल रहे हैं। 2 मई से मॉल बंद पड़े थे। आज से मित्तल मेगा मॉल, एंजल और प्राइम मॉल खुलेंगे। हालांकि सिनेमा हॉल बंद रहेंगे। मित्तल मेगा मॉल खुलने से सेक्टर-12, 24 आैर 25 वासियों को बड़ी राहत होगी।

जानिए, क्या रहेगा बंद

  • शिक्षण संस्थान: कॉलेज, कोचिंग इंस्टीट्यूट, आईटीआई, लाइब्रेरी सहित सभी शिक्षण संस्थान अभी बंद रहेंगे। यह सभी 15 जून तक बंद रहेंगे। इसी तरह से आंगनवाड़ी केंद्र और बच्चों से संबंधित क्रैच 30 जून तक बंद रहेंगे।
  • मंदिर: भगवान पर अभी भी लॉकडाउन का पहरा रहेगा। यानी कि मंदिर अभी नहीं खुलेंगे। अनलॉक-2 में भी मंदिर को लेकर कोई गाइडलाइन जारी नहीं की गई। मंदिर बंद ही रहेंगे।
  • बैंक्वेट हॉल: होटल तो खुल सकेंगे, लेकिन बैंक्वेट हॉल, रेस्टोरेंट और बार अभी बंद रहेंगे। मतलब कि होटल में लोग रह सकेंगे।

नियमों का पालन करें दुकानदार - डीसी

डीसी धर्मेंद्र सिंह ने कहा कि दुकानदार नियमों का पालन करें। जिस तरह से कोरोना कम हुआ है, इसे आगे नहीं फैलने देना है।

खबरें और भी हैं...