पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रॉपर्टी टैक्स संबंधी शिकायत:अब ऑनलाइन शिकायत दर्ज करवाएगा निगम, कल से हर वार्ड में 2-2 सक्षम युवा लगाए जाएंगे

पानीपत2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पानीपत. मेयर अवनीत काैर, निगम कमिश्नर वत्सल वशिष्ठ, विधायक प्रमाेद विज, सीनियर डिप्टी मेयर दुष्यंत भट्ट पार्षदांे की बैठक काे संबोधित करते हुए। - Dainik Bhaskar
पानीपत. मेयर अवनीत काैर, निगम कमिश्नर वत्सल वशिष्ठ, विधायक प्रमाेद विज, सीनियर डिप्टी मेयर दुष्यंत भट्ट पार्षदांे की बैठक काे संबोधित करते हुए।
  • 5 अप्रैल तक ही प्रॉपर्टी टैक्स संबंधी शिकायत दर्ज कराई जा सकेगी, तय समय तक शिकायत दर्ज होने पर कमेटी करेगी समाधान
  • पार्षद की मदद से हर वार्ड में दो-दो युवा मुफ्त में पब्लिक की ऑनलाइन शिकायत दर्ज कराएंगे, समय पर प्रोजेक्ट पूरे हों, इसलिए आगे से टेंडर एक्सटेंड नहीं होगा

लोगों के लिए मुसीबत बनी प्रॉपर्टी टैक्स संबंधी शिकायतें 5 अप्रैल तक ही कर सकते हैं, जिसके बाद सरकार की बनाई कमेटी निदान करेगी। चूंकि,ऑनलाइन शिकायत दर्ज कराने में लोगों को परेशानी हो रही है। इसलिए, नगर निगम पब्लिक की मदद करेगा। गुरुवार से हर वार्ड में दो-दो सक्षम युवा बैठेंगे, जो पब्लिक की प्रॉपर्टी टैक्स से जुड़ी शिकायत ऑनलाइन दर्ज कराएंगे। युवा कहां पर बैठेंगे, यह लोकल पार्षद तय करेंगे।

नगर निगम हाउस की मीटिंग में मेयर अवनीत कौर, विधायक प्रमोद विज, सीनियर डिप्टी मेयर दुष्यंत भट्‌ट सहित पार्षदों की सहमति पर कमिश्नर वत्सल वशिष्ठ ने यह फैसला लिया। जिला निगम कमिश्नर (डीएमसी) जितेंद्र सिंह को इसकी जिम्मेदारी दी है। डीएमसी ने कहा कि प्रयास होगा कि 1 अप्रैल से सक्षम युवाओं को हर वार्ड में पब्लिक की मदद के लिए लगाया जाए।

जानिए, कैसे कर सकते हैं ऑनलाइन शिकायत

  • निगम की वेबसाइट pmsharyana.com पर आप खुद या सक्षम युवाओं से शिकायत करा सकते हैं।
  • डीएमसी ने कहा कि शिकायत के वक्त सभी कागज नहीं है तो भी शिकायत करा सकते हैं। लेकिन, जब कमेटी बुलाएगी तो संबंधित कागज देने होंगे।
  • 5 अप्रैल तक ऑनलाइन शिकायत करने से वंचित रह जाते हैं तो भी अापकी गलती ठीक की जाएगी।
  • प्रॉपर्टी टैक्स का बिल मिलेगा। उस बिल से संबंधित शिकायत आप कर सकेंगे।

निगम का बजट पास, एक रुपया ज्यादा रिकवरी का प्रस्ताव पास किया

नगर निगम ने 161.57 करोड़ रुपए का अब तक का सबसे बड़ा बजट पास किया। वार्ड-21 के पार्षद संजीव दहिया ने प्राॅपर्टी टैक्स और डिवेलपमेंट चार्ज में बड़ी रकम रखने पर कहा कि इसे कम कर पब्लिक को राहत दे सकते हैं। जिस पर कमिश्नर ने कहा कि यह सरकार के लेवल पर फैसला होता है। बहरहाल, कमिश्नर ने कहा कि बजट से एक रुपया ज्यादा की रिकवरी करेंगे।

समय पर प्रोजेक्ट पूरे हों, इसलिए अब आगे से कोई भी टेंडर एक्सटेंड नहीं होगा

शहरी विधायक प्रमोद विज ने टेंडरों को लटकाने पर सवाल खड़ा किया। कहा कि वर्क ऑर्डर होने के साल-साल बाद भी काम पूरे नहीं होते। ऐसा नहीं चलेगा। उन्होंने कहा कि निगम प्रस्ताव पास करे कि आगे से कोई टेंडर एक्सटेंड नहीं होगा। अगर कोई काम समय पर पूरा नहीं होता तो उसकी जगह दूसरा टेंडर लगाकर ठेकेदार को ब्लैक लिस्टेड किया जाएगा। निगम ने प्रस्ताव पास कर दिया।

15 अप्रैल तक शहर में चल रहे डिवेलपमेंट प्रोजेक्ट की साइट पर लगेंगे साइन बोर्ड

मेयर अवनीत कौर ने कहा कि पहले प्रस्ताव पास हो चुका है कि हर डिवेलपमेंट साइट पर प्रोजेक्ट से संबंधित साइन बोर्ड लगाने होंगे, लेकिन इस पर काम नहीं हो रहा है। पार्षद बलराम मकौल, अश्वनी ढींगड़ा सहित अन्य ने भी यह मामला उठाया। फिर, कमिश्नर ने अफसरों से कहा कि 15 अप्रैल तक सभी पर प्रोजेक्ट की पूरी डिटेल के साथ साइन बोर्ड लग जाने चाहिए। रोड बनेगा तो बताना होगा कि किस-किस चीज की लेयर बनेगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

    और पढ़ें