पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

छूट का तीसरा दौर:बाजारों में अभी ऑड-ईवन फॉर्मूला ही लागू, श्री देवी मंदिर समेत भगवान के द्वार भी खुले

पानीपत7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पानीपत. अभी काेराेना खत्म नहीं हुआ है, नई सब्जी मंडी में बाेली के समय उमड़ी भीड़। - Dainik Bhaskar
पानीपत. अभी काेराेना खत्म नहीं हुआ है, नई सब्जी मंडी में बाेली के समय उमड़ी भीड़।
  • दुकानें 6 बजे तक खुलेंगी, होटल-रेस्टोरेंट में बैठकर खा सकेंगे खाना
  • दुकानें खोलने का समय 3 घंटे और मॉल का 2 घंटे बढ़ाया गया

अनलॉक-3 में शिक्षण संस्थान छोड़कर सब कुछ ओपन कर दिया गया है। बाजारों में एक सप्ताह अभी ऑड-ईवन फाॅर्मूला ही चलेगा, पर अब शाम 6 बजे तक दुकानें खोल सकेंगे। पहले 3 बजे तक दुकान खोलने की अनुमति थी। मॉल खोलने के लिए भी समय-सीमा बढ़ाई गई है। अब रात 8 बजे तक मॉल खुला रह सकेगा, पहले शाम 6 बजे तक खोलने की छूट थी।

सबसे बड़ी बात कि अनलॉक-3 में भगवान के दर खोले जा रहे हैं। आज से आप श्रीदेवी मंदिर सहित अन्य मंदिरों में भगवान के दर्शन कर सकेंगे। मंदिर खोलने की छूट दी गई है, लेकिन एक समय में अधिकतम 21 लोग जमा हो सकेंगे। मतलब कि आरती-प्रार्थना में 21 से ज्यादा श्रद्धालुओं के जमा होने पर पाबंदी रहेगी। होटल और रेस्टोरेंट में बैठकर खाने की भी छूट दे दी गई है।

सभी धार्मिक स्थल खुलेंगे, लेकिन आरती में 21 से ज्यादा लोग शामिल नहीं हो सकेंगे

जानिए क्या छूट मिली

1. बाजारों में लेफ्ट-राइट का नियम ही चलेगा : बाजारों में लेफ्ट-राइट का ही नियम चलेगा। जैसे आज जीटी रोड से रेलवे रोड जाने पर लेफ्ट साइड की दुकानें खुलेंगी। अन्य बाजारों में वहां के प्रधानों व दुकानदारों के तय नियम के अनुसार ही दुकानें खुलेंगी।
2. सिर्फ जीटी रोड की दोनों ओर की दुकानें खुलेंगी : जीटी रोड की दोनों ओर दुकानें ही खुलेंगी। इसके अलावा सनौली रोड, गोहाना रोड, जाटल रोड, असंध रोड और बरसत रोड पर एक साइड की दुकानें ही खुलेंगी। हो सकता है कि आज डीसी मुख्य रोड साइड की दुकानों को कुछ छूट दे दें।
3. होटल में डिलीवरी रात 10 बजे तक होगी : होटल और रेस्टोरेंट में क्षमता सेे आधे लोग ही रात 8 बजे तक बैठकर खाना खा सकेंगे। हालांकि रात 10 बजे तक खाने की डिलीवरी भी की जा सकेगी।

ये भीड़ खतरनाक - छूट सरकार ने दी है, कोरोना ने नहीं

शिक्षण संस्थानों में कोरोना का भय जारी

शिक्षण संस्थानों में कोरोना का भय बरकरार है। अभी एक सप्ताह तक न कोचिंग सेंटर खुलेंगे, न स्कूल-कॉलेज। यह सभी 15 जून तक बंद ही रहेंगे। आंगनवाड़ी केंद्र और बच्चों से संबंधित क्रैच भी 30 जून तक बंद ही रहेंगे।

बैंक्वेट हॉल न खोलना समझ से परे है : माटा

होटल डेज के मालिक ओपी माटा ने कहा कि आप बार खोल सकते हैं। रेस्टाेरेंट और होटल खोल सकते हैं तो फिर इसी शर्त पर बैंक्वेट हॉल खोलने में आपत्ति क्यों है, यह नियम समझ से परे है। इस पर सोचना चाहिए।

ये लापरवाही फिर पड़ सकती है भारी

सब्जी मंडियों में फिर से भीड़ बढ़ने लगी है। न कोई सोशल डिस्टेंसिंग, न सैनिटाइजेशन। मास्क भी कम ही लोग लगा रहे हैं। इंसार बाजार आदि में भी यही नजारा है। इस पर रोक नहीं लगी तो यह लापरवाही भारी पड़ेगी।

खबरें और भी हैं...