कॉलेजों में एडमिशन रजिस्ट्रेशन की आज लास्ट डेट:पानीपत में 16 हजार 157 स्टूडेंट ने पास की 12वीं; 11 प्रमुख कॉलेजों में सिर्फ 9 हजार 330 सीटें, सबसे अधिक मारामारी B.Com के लिए

पानीपतएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हरियाणा में कॉलेजों में एडमिशन के लिए आवेदन करने का सोमवार को आखिरी दिन है। कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी की ओर से पहले ही दो बार रजिस्ट्रेशन की डेट बढ़ाई जा चुकी है।

पानीपत में सरकारी, एडेड और निजी डिग्री कॉलेजों की संख्या 49 है, जिनमें से 11 प्रमुख हैं। इन 11 PG कॉलेजों में UG कोर्स की कुल 9 हजार 330 सीटें हैं। जबकि इस बार CBSE और हरियाणा बोर्ड के कुल 16 हजार 157 स्टूडेंट्स ने 12वीं की परीक्षा पास की है।

ऐसे में डिग्री कॉलेज में प्रवेश मुश्किल हो रहा है। इस बार कोरोना काल के कारण 12वीं की परीक्षाएं आयोजित नहीं की गई थीं। इसलिए सभी स्टूडेंट्स को पास किया गया है। जबकि UG के विभिन्न कोर्स में सीटों की संख्या सीमित है।

अब रजिस्ट्रेशन की तारीख बढ़ने की उम्मीद नहीं
आर्य PG कॉलेज के प्राचार्य डॉ. जगदीश गुप्ता ने बताया कि यूनिवर्सिटी की ओर से पहले ही दो बार रजिस्ट्रेशन की तिथि बढ़ाई जा चुकी है। जिले के कॉलेजों में उपलब्ध सीटों से अधिक रजिस्ट्रेशन हो चुके हैं। रजिस्ट्रेशन के लिए और अधिक समय दिया गया तो एडमिशन में अधिक समय लगेगा।

खबरें और भी हैं...