पौने 2 करोड़ की गांजा पत्ती पकड़ी बरामद:5 नशा तस्करों संग दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल का ASI गिरफ्तार; ट्रक को पायलट कर रहा था

पलवल4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हरियाणा के पलवल में नेशनल हाईवे पर करमन बार्डर के निकट CIA होडल की टीम ने करीब 1 करोड़ 75 लाख रुपए कीमत की गांजा पत्ती के साथ 6 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। गांजा पत्ती ट्रक में भरे नारियलों के नीचे छिपा कर रखी गई थी। मामले में चौंकाने वाली बात है कि इन नशा तस्करों की गाडी को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल में तैनात ASI पायलट कर रहा था। उससे पिस्टल भी बरामद हुई है। पुलिस ने केस दर्ज कर पकड़े गए लोगों से पूछताछ शुरू कर दी है।

SP ने दी जानकारी

पलवल के एसपी एसपी राजेश दुग्गल ने पत्रकारों को बताया कि सीआईए एवं एंटी नारकोटिक्स सेल के इंचार्ज जंगशेर अपनी टीम के साथ गश्त पर थे। उन्हें सूचना मिली की एक ट्रक में दो नशे के सौदागर खेडली नानु राजस्थान निवासी मौहम्मद और बाबुपुर पलवल निवासी आसिफ हैं।

ट्रक में भरे नारियलों के नीचे छिपाई गई थी करोड़ों की गांजा पत्ती।
ट्रक में भरे नारियलों के नीचे छिपाई गई थी करोड़ों की गांजा पत्ती।

फिरोजपुर झिरका ले जा रहे थे नशा

जबकि ट्रक को पायलेट कर रही वरना कार में नशा तस्कर जिला नूंह के सुल्तापुर निवासी शोयब व आस मौहम्मद, नूंह के दोहा गांव निवासी लखपत, भुडकी नंगली निवासी तौफिक सवार हैं। ये सभी नशीली वस्तुओं का व्यापार करते हैं। आरोपी मंगलवार को सुबह मादक पदार्थों की तस्करी हेतु ट्रक में गांजा पत्ती उड़ीसा से भरकर पलवल के रास्ते फिरोजपुर झिरका के लिए जाऐंगे।

करमन बॉर्डर पर दबोचे तस्कर

सूचना पर पुलिस ने करमन बार्डर पर नाकेबंदी करके ट्रक व ट्रक को पायलट कर रही उक्त वरना गाड़ी को कब्जे में लेकर उनमें सवार सभी आरोपियों को काबू कर लिया। आरोपी शोयब की तलाशी ली तो उसके पास से एक पिस्टल बरामद हुई। पूछताछ में शोयब ने बताया कि वह दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल में ASI है।

वह ट्रक और उसमें भरे नारियल, जिनके नीचे पौने दो करोड़ कीमत की गांजा पत्ती छिपाकर उड़ीसा से लाए थे नशा तस्कर।
वह ट्रक और उसमें भरे नारियल, जिनके नीचे पौने दो करोड़ कीमत की गांजा पत्ती छिपाकर उड़ीसा से लाए थे नशा तस्कर।

नारियलों मे छिपाए थे 44 पैकेट

एसपी ने बताया कि बरामद ट्रक में नशीला पदार्थ होने की जानकारी पर ड्यूटी मजिस्ट्रेट नायब तहसीलदार संजीव नागर को बुलाकर मौके पर तलाशी ली गई तो ट्रक में नारियल के बीच में गांजा पत्ती के 44 बड़े-बड़े पैकेट बरामद हुए। जिनका वजन कराया तो उनमें कुल 1367.75 किलोग्राम था।

दिल्ली पुलिस को दी सूचना

एसपी ने बताया कि उपरोक्त गांजा पत्ती की बाजार में कीमत करीब पौने दो करोड़ रुपए है। मादक पदार्थ की इस बडी तस्करी के स्त्रोत एवंम नेटवर्क (जाल) का पता लगाने के लिये आरोपियों को अदालत में पेश कर पुलिस रिमांड पर लिया गया है। उन्होंने बताया कि दिल्ली पुलिस के अधिकारियों को ASI सोयब के बारे में जानकारी देकर विभागीय कार्रवाई के लिए कहा गया है।

खबरें और भी हैं...