पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Panipat
  • Panipat Administration Seeks Victory Over Corona, Cooperation Of Religious Social Institutions, Portal Made For Supply Of Oxygen To Home Isolated Pessant

सहयोग से हारेगा कोरोना:कोरोना पर विजय को पानीपत प्रशासन ने मांगा धार्मिक-सामाजिक संस्थानों का सहयोग, होम आइसोलेटिड पेसेंट को ऑक्सीजन आपूर्ति के लिए बनाया पोर्टल

पानीपतएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
लघु सचिवालय में धार्मिक और साम - Dainik Bhaskar
लघु सचिवालय में धार्मिक और साम
  • DC ने शहर की धार्मिक और सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों के साथ की चर्चा
  • कोविड अस्पताल और होम आइसोलेशन पेसेंट की देखभाल के लिए मांगे वॉलियंटीयर्स

कोरोना पर विजय पाने के लिए पानीपत जिला प्रशासन ने धार्मिक और सामाजिक संस्थाओं से सहयोग मांगा है। DC धर्मेंद्र सिंह ने शहर की धार्मिक और सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों से चर्चा करके होम आइसोलेटिड मरीजों के लिए ऑक्सीजन व अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के साथ रिफाइनरी के पास तैयार किए जा रहे 500 बेड के कोविड अस्पताल में देखभाल के लिए वॉलंटियर्स का सहयोग मांगा है। होम आइसोलेटिड मरीजों के लिए ऑक्सीजन उपलब्धता को पोर्टल बनाया गया है। इन मरीजों को रेडक्रास सोसाइटी और सिवाह स्थित राधा स्वामी सत्संग भवन से ऑक्सीजन की आपूर्ति की जाएगी।

DC धर्मेंद्र सिंह ने कहा कि बीते वर्ष लॉकडाउन के दौरान शहर की धार्मिक और सामाजिक संस्थाओं ने बढ़-चढ़कर सहयोग किया था। अब फिर से वही स्थिति खड़ी है। इस बार पहले से अधिक संख्या में लोग कोरोना की चपेट में हैं। इसके लिए जिला प्रशासन और शहर की धार्मिक व सामाजिक संसथाओं को मिलजुलकर काम करना होगा।

उन्होंने कहा कि फिलहाल सबसे ज्यादा जरूरत ऑक्सीजन की है। अस्पतालों के बराबर ही कोरोना पीड़ित होम आइसोलेट हैं। जिनके लिए ऑक्सीजन आपूर्ति सुनिश्चित करनी होगी। होम आइसोलेट कोरोना मरीजों को ऑक्सीजन व अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए पोर्टल बनाया गया है। इस पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराने वाले पेसेंट को शहर स्थित रेडक्रास सोसाइटी और सिवाह स्थित राधा स्वामी सत्संग से सुविधाएं मिलेगी।

DC ने बताया कि मतलौडा क्षेत्र स्थित रिफाइनरी के पास जल्द ही 500 बेड का कोविड अस्पताल तैयार हो जाएगा। जहां मेडिकल स्टाफ के साथ अन्य लोगों की जरूरत होगी। उन्होंने धार्मिक और सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों से अस्पताल में अपने-अपने वॉलंटियर तैनात करने को कहा। इस दौरान पहली पातशाही गुरुद्वारा, मॉडल टाउन गुरुद्वारा, जागृति फाउंडेशन, राधा स्वामी सत्संग ब्यास और RK पुरम सेक्टर-24 संस्था के प्रतिनिधि मौजूद रहे।