पानीपत असंल निवासियों की मीटिंग:4 साल से मूलभूत सुविधाओं को तरसे लोग; मैनेजमेंट को एक माह का समय, फिर होगा धरना-प्रदर्शन

पानीपत5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
असंल परिसर में आयोजित मीटिंग में उपस्थित असंलवासी। - Dainik Bhaskar
असंल परिसर में आयोजित मीटिंग में उपस्थित असंलवासी।

हरियाणा के पानीपत जिले के सेक्टर 19 स्थित अंसल सुशांत सिटी के निवासियों ने आज असंल परिसर में एक मीटिंग की है। मीटिंग की अध्यक्षता शिवम रेजिडेंट वेलफेयर सोसायटी के प्रधान रमेश मलिक व असंल रेजिंडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन के प्रधान पद्यूमन सिंह ने की। मीटिंग में सोसायटी के करीब 300 लोगों ने हिस्सा लिया।

सभी ने एकमत से सोसायटी की लंबवित मांगों को लेकर चर्चा की। मीटिंग में सोसायटी वासियों को न मिलने वाली मूलभूत सुविधाओं के बारे में भी बात रखी गई। 2009 से बसी इस सोसायटी में आज लोग मूलभूत सुविधाओं जिनमें, बिजली, पानी, सीवरेज, सुरक्षा, सफाई के लिए तरस रहे हैं। अनेक बार असंल प्रशासन को मांग पत्र दे चुके हैं, मगर किसी तरह कोई सुनवाई नहीं की जा रही है।

सोसायटी में तीन RWS हैं, जिनमें से दो एक मंच पर आकर इन सुविधाओं के लिए आवाज उठा रही है। लगातार आवाज उठाने के बाद भी असंल प्रशासन कोई सुनवाई नहीं कर रहा है, जिसके चलते आज असंलवासियों ने मीटिंग कर इन सभी मांगों को पूरा करने के लिए मैनेजमेंट को एक माह का समय दिया है। अगर एक माह में यह सभी मांगें पूरी नहीं हुई तो असंल वासी धरना एवं प्रदर्शन करने पर मजबूर होंगे।

मंच पर बैठे दोनों आरडब्ल्यूए के पदाधिकारी।
मंच पर बैठे दोनों आरडब्ल्यूए के पदाधिकारी।

यह हैं प्रमुख मांगें

1 - 33 केवी सब स्टेशन (मंजूरी मिल चुकी है) का निर्माण कार्य एक माह में शुरू किया जाए। इसके भवन निर्माण के लिए टेंडर भी हो चुका है। 2- जब तक 33 केवीए का सब-स्टेशन चालू नहीं होता, तब तक 11 केवी के नया फीडर लेने के लिए 1 करोड़ रुपए की बैंक गारंटी अंसल मैनेजमेंट के द्वारा UHBVN को जल्द जमा कराया जाए, ताकि नए 11 केवीए फीडर की बिजली अंसल वासियों को मिल सके। 3- अंसल में पानी की मूलभूत समस्या को दूर करने के लिए पानी की व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने के लिए अतिरिक्त पानी की टंकी एवं ट्यूबवेल की व्यवस्था तत्काल की जाए। 4. अंसल में सीवरेज की समस्या का हल किया जाए। 5. साफ-सफाई नियमित होनी चाहिए। 6. सुरक्षा गार्ड की संख्या बढाई जानी चाहिए।

मीटिंग में मौजूद असंलवासी।
मीटिंग में मौजूद असंलवासी।

यह भी लिया फैसला

शिवम रेजिडेंट वेलफेयर सोसाइटी का विलय अंसल रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन में किया जाएगा। जब तक कानूनी प्रक्रिया पूरी नहीं हो जाती, तब तक दोनों सोसाइटी एक साथ मिल कर अंसल के उत्थान के लिए कार्य करेगी। इसके लिए दोनों सोसायटी के प्रधान रमेश मलिक व प्रद्युमन सिंह अपने सभी टीम मेंबर के साथ सहमत हुए। सभा में मुख्य रूप से जीएल कुकरेजा, नरेंद्र पिपलानी, एसके बंसल, जगबीर सिंह राणा, राज शर्मा, डीवीएस धनकड़, पुरुषोत्तम सिंगला, मनुदेव, ब्रिज शर्मा एवं वर्मा आदि मौजूद रहे।