पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रोजगार का सवाल:पानीपत भाजपा जिलाध्यक्ष को विक्रेताओं ने भेंट की सब्जी, वापस मांगा रोजगार

पानीपत9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ. अर्चना गुप्ता को सब्जी की टोकरी भेंट करतीं महिला विक्रेता। फोटो : कपिल
  • सनौली रोड सब्जी मंडी को शिफ्ट कर चुका है प्रशासन, छोटी मंडी बनाने की कर रहे हैं मांग

सनौली रोड सब्जी मंडी के सब्जी और फल विक्रेताओं ने गुरुवार को भाजपा जिलाध्यक्ष डॉक्टर अर्चना गुप्ता को सब्जी की टोकरी भेंट की। विक्रेताओं ने कहा कि मंडी शिफ्ट होने से उनका रोजगार छिन गया है। उन्होंने जिलाध्यक्ष से सनौली रोड सब्जी मंडी को छोटी मंडी बनाने की मांग की है। जिलाध्यक्ष ने प्रशासन से इस संबंध में बात करने का आश्वासन दिया है।

जिला प्रशासन ने बीते सोमवार को सनौली रोड सब्जी मंडी को नई अनाज मंडी स्थित सब्जी मंडी में शिफ्ट कर दिया था। करीब आधे विक्रेता नई सब्जी मंडी में अपनी दुकान सजा चुके हैं, लेकिन इतने ही सब्जी और फल विक्रेता नई सब्जी मंडी जाने के स्थान पर मंगलवार से धरने पर बैठे हैं।

इनका कहना है कि नई सब्जी मंडी शहर से बहुत दूर है। सनौली रोड सब्जी मंडी सभी के लिए सुरक्षित है। यहां किसी भी समय महिलाएं और बच्चे सब्जी-फल लेने आ सकते हैं। नई सब्जी मंडी में ग्राहक नहीं पहुंचेंगे। वहां सब्जी और फलों के दाम भी अधिक होंगे।

5 हजार परिवार हुए हैं प्रभावित

मासाखोर एक समिति के प्रधान संसार सिंह ने कहा कि मंडी शिफ्ट होने से करीब पांच हजार परिवार प्रभावित हुए हैं। वह मंडी शिफ्ट करने के विरोध में नहीं है, लेकिन सनौली रोड सब्जी मंडी में फुटकर में सब्जी-फल बेचने की अनुमति दी जाए। इस व्यापार से आसपास के हजारों परिवार जुड़े हैं, अब जिनका रोजगार छिन चुका है। सैकड़ों ने उधार लेकर काम किया हुआ है। ऐसे में न तो परिवार का पालन कर पा रहे हैं और न ही उधार चुका पा रहे हैं।

मैडम पैसे नहीं बस रोजगार लौटा दो
महिला विक्रेता हाथ जोड़कर भाजपा जिलाध्यक्ष से मिन्नतें करती रही। पहले तो जिलाध्यक्ष ने सब्जी की टोकरी लेने से इंकार कर दिया, लेकिन फिर ले ली। इसके बदले जिलाध्यक्ष महिलाओं को पांच सौ रुपये देने लगीं तो उन्होंने कहा कि मैडम पैसे नहीं चाहिए, आप हमारा रोजगार लौटा दो।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें