पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शिकंजा:पानीपत के तारकोल व्यापारी पर करोड़ों की GST चोरी का आरोप, गिरफ्तार

पानीपत4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मोहित बठला के घर के बाहर खड़ी CGST अधिकारियों की गाड़ी। - Dainik Bhaskar
मोहित बठला के घर के बाहर खड़ी CGST अधिकारियों की गाड़ी।
  • CGST कमिश्नर पंचकूला की टीम ने दो दिन तक खंगाले रिकॉर्ड
  • शुक्रवार शाम को व्यापारी को गिरफ्तार कर साथ ले गई टीम

पानीपत के मॉडल टाउन निवासी तारकोल कारोबारी पर करोड़ों की GST चोरी के आरोप लगे हैं। गुरुवार दोपहर 2 बजे से CGST पंचकूला की टीम कारोबारी का रिकॉर्ड खंगाल रही थी। शुक्रवार शाम को टीम का सर्वे पूरा हुआ। जिसके बाद टीम ने कारोबारी को गिरफ्तार कर लिया। अभी तक चोरी की गई GST के सही अमाउंट की जानकारी नहीं है। कारोबारी के पिता ने गुजरात की एक कंपनी से तारकोल खरीदने और उसके भाग जाने के कारण बेटे को फंसाने की बात कही है।

मॉडल टाउन निवासी अशोक बठला का बेटा मोहित बठला तारकोल का बड़ा कारोबारी है। गुरुवार दोपहर दो बजे CGST पंचकूला की टीम ने कारोबारी के घर छापेमारी की। कारोबारी के सभी परिजनों को अंदर बंद करके टीम ने बाहर से मकान का ताला लगा लिया। शुक्रवार शाम तक टीम का सर्वे चला। टीम के सर्वे की किसी को कानों-कान खबर तक नहीं रही।

सर्वे में शामिल अधिकारियों ने कुछ भी बताने से इंकार कर दिया। जानकारी के अनुसार मोहित बठला का तारकोल का बड़ा कारोबार है। कई प्रदेशों से तारकोल की खरीद-फरोख्त की जाती है। इसी खरीद-फरोख्त में कारोबारी पर GST चोरी करने के आरोप लगे हैं। यह जांच पूरी होने के बाद पता लगेगा कि कारोबारी ने कुल कितने रुपये की GST चोरी की है। हालांकि यह चोरी करोड़ों रुपये की बताई जा रही है।

गुजरात की कंपनी भागी, टैक्स हमसे वसूलना चाह रहे
मोहित बठला के पिता अशोक बठला ने बताया कि 2017-18 में उनके बेटे ने गुजरात की एक कंपनी से तारकोल खरीदा था। जिसका टैक्स 1.30 करोड़ रुपये बना था। उनका दावा है कि दोनों ने ही पूरा टैक्स उसी समय जमा करा दिया था। उन्होंने बताया कि दो दिन पहले टीम यहां पहुंची। टीम ने बताया कि गुजरात की वह कंपनी भाग गई है और अब उसका टैक्स आपको भरना होगा। टीम ने दो दिन तक पूरा रिकॉर्ड खंगाला। इसके बाद शुक्रवार को टीम बेटे को गिरफ्तार करके साथ ले गई। उन्होंने बताया कि टीम में शामिल किसी भी अधिकारी की उन्हें जानकारी नहीं है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

और पढ़ें