पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किसान आंदोलन:पानीपत के किसानों ने 250 ट्रैक्टरों के साथ कुंडली बॉर्डर तक की 26 जनवरी की परेड की रिहर्सल

पानीपत2 महीने पहले
26 जनवरी के लिए ट्रैक्टर यात्रा का रिहर्सल करते पानीपत के किसान।
  • हरियाणा-दिल्ली बॉर्डर पर आंदोलित किसानों ने 26 जनवरी को किया है ट्रैक्टर यात्रा का ऐलान
  • ट्रैक्टर यात्रा में पानीपत से हजारों की संख्या में ट्रैक्टर शामिल करने का किया दावा

पानीपत के किसानों ने गुरुवार को 250 ट्रैक्टरों के साथ 26 जनवरी की रिहर्सल की। पानीपत के L&T टोल प्लाजा से किसानों ने कुंडली बॉर्डर तक यात्रा निकाली। पानीपत के साथ मतलौडा से भी किसानों ने कुंडली बॉर्डर की तरफ कूच किया। किसान नेताओं ने 26 जनवरी को दिल्ली में निकाले जाने वाली ट्रैक्टर यात्रा में हजारों की संख्या में शामिल होने का दावा किया है।

गुरुवार को 12 बजे पानीपत की GT रोड पर ट्रैक्टर ही ट्रैक्टर दिखे। किसान करीब 250 ट्रैक्टरों के साथ पानीपत के L&T टोल प्लाजा पर एकत्रित हुए। यहां से दिल्ली की ओर कूच किया। किसान यात्रा के आगे-पीछे पुलिस की गाड़ियां रही। ताकी कोई हादसा न हो पाए और किसान आसानी से आगे बढ़ सकें।

भारतीय किसान यूनियन के जिला प्रधान कुलदीप बलाना ने बताया कि बॉर्डर पर आंदोलित किसानों ने 26 जनवरी को होने वाली परेड के साथ ट्रैक्टर यात्रा का ऐलान किया हुआ है। इसमें देशभर के किसान ट्रैक्टर लेकर शामिल होंगे। यात्रा में शामिल होने से पहले गुरुवार को 250 से अधिक ट्रैक्टरों के साथ रिहर्सल की गई। टोल प्लाजा से कुंडली बॉर्डर तक ट्रैक्टर यात्रा निकाली गई। 26 जनवरी के लिए 25 जनवरी की रात से ही ट्रैक्टर जुटने शुरू हो जाएंगे। यात्रा में मुख्य रूप से ऋषिपाल नांदल, बिंटू मलिक, जयपाल, मास्टर ईश्वर, रतन सिंह, राजेश, हरपाल शामिल रहे।

किसानों ने दिखाई समझदारी
ट्रैक्टर के अलावा यात्रा में कार व बाइकों से भी किसान शामिल हुए। किसानों ने अपने सभी वाहनों को एक साइड में चलाया। ताकि जाम न लगे और अन्य वाहन भी आसानी से गुजर सके। इस कारण यात्रा के दौरान जाम की स्थिति पैदा नहीं हुई।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

और पढ़ें