पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Panipat
  • Police Claim Dial 112 Equipped With Modern Equipment Will Reach In 15 Minutes In The City And 20 Minutes In The Countryside

पानीपत पुलिस को डायल 112 के लिए मिली 28 गाड़ी:पुलिस का दावा- शहर में 15 और देहात में 20 मिनट में पहुंचेगी आधुनिक उपकरणों से लैस डायल 112

पानीपत12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पानीपत पुलिस लाइन में खड़ी डायल 112 - Dainik Bhaskar
पानीपत पुलिस लाइन में खड़ी डायल 112
  • सिटी और ओल्ड इंडस्ट्रियल एरिया थाने को तीन-तीन बाकी थानों को दो-दो गाड़ियां कराई गई उपलब्ध

डायल 112 प्रोजेक्ट के तहत पानीपत पुलिस को 28 गाड़ियां मिली हैं। SP शशांक कुमार सावन ने आधुनिक सुविधाओं से लैस इमरजेंसी रिस्पोंस गाड़ियों का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि अपराध को रोकने व जनता में सुरक्षा की भावना जगाने में डायल 112 गाड़ी सहायक साबित होंगी। सिटी और ओल्ड इंडस्ट्रियल एरिया थाने में तीन-तीन और बाकी पुलिस थानों को दो-दो गाड़ी उपलब्ध कराई गई हैं।

पुलिस सहायता के साथ मेडिकल इमरजेंसी और आग लगने की स्थिति में अब 100 नंबर के स्थान पर 112 नंबर जारी किया गया है। पानीपत पुलिस को डायल 112 के तहत 28 गाड़ियां मिली हैं। SP शशांक कुमार सावन ने पुलिस लाइन में इन गाड़ियों का निरीक्षण कर इसमें उपलब्ध सुविधाओं व अन्य सामान की जांच की।

उन्होंने पुलिस कर्मचारियों को इन वाहनों व उपलब्ध सामान की हैंडलिंग और चलाने के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए। SP ने बताया कि दो शिफ्टों मे प्रत्येक गाड़ी पर 3-3 पुलिस कर्मचारियों को तैनात किया गया है । ये कर्मचारी अच्छी छवि, फिजिकल फिटनेस, स्मार्ट यूनिफार्म के साथ व्यवहार कुशल होंगे। उन्होंने बताया कि डायल 112 सेवा का लाभ 24 घंटे बिना किसी बाधा के मिलेगी।

दावा- शहर में 15 और देहात में 20 मिनट में मिलेगी सहायता

SP शशांक कुमार सावन ने दावा किया कि डायल 112 पर सूचना देने के 15 मिनट में शहरी क्षेत्र में और 20 मिनट में ग्रामीण क्षेत्र में गाड़ी पीड़ित की मदद व जनता की सुरक्षा के लिए घटना स्थल पर पहुंच जाएगी। सभी गाड़ियां आधुनिक तकनीक से लैस हैं। इनमें एक मोबाइल, लोकेशन नेविगेशन के लिए टैब, पोर्टेबल कैमरा, आग बुझाने के लिए संयंत्र, सायरन, बाॅडी वॉर्न कैमरा, स्टैचर, चार्जर, रस्सा, LED लाइट अनेक तरह के उपकरण है ।

पंचकूला में बनाया गया रेस्पांस सेंटर

SP ने बताया कि डायल 112 प्रोजेक्ट के संचालन के लिए पंचकूला में स्टेट इमरजेंसी रेस्पांस सेंटर बनाया गया है। जहां से इन सभी गाड़ियों की मूवमेंट पर लगातार नजर रखी जाएगी। डायल 112 प्रोजेक्ट में तैनात पुलिस कर्मचारियों को लोगों से मधुर व्यवहार व निष्ठापूर्वक कर्तव्य की पालना के आदेश भी दिए। उन्होंने बताया कि थाना शहर व थाना ओल्ड इंडस्ट्रियल एरिया थाने मे तीन-तीन गाड़ियां व अन्य सभी थानों में दो-दो गाड़ियां दी गई हैं।