रिश्वत / पुलिस कर्मी-होमगार्ड जवान रिश्वत लेते कैमरे में कैप्चर, ईएचसी सस्पेंड

रिश्वत के बाद दोपहिया वाहन चालक को जाने दिया रिश्वत के बाद दोपहिया वाहन चालक को जाने दिया
X
रिश्वत के बाद दोपहिया वाहन चालक को जाने दियारिश्वत के बाद दोपहिया वाहन चालक को जाने दिया

  • हांसी के एसपी ने वीडियाे देखकर लिया एक्शन

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:18 AM IST

पानीपत. एक तरफ तो लॉकडाउन में लोग पुलिस को शाबाशी देते हुए उन पर पुष्प वर्षा कर रहे हैं, दूसरी तरफ ट्रैफिक पुलिसकर्मी रिश्वत लेकर पुलिस को मिलने वाले सम्मन पर पानी फेर रहे हैं। ट्रैफिक पुलिस कर्मचारियों का काली देवी चौक के समीप एक वाहन चालक से पैसे लेने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल वायरल हुआ। वीडियो में साफ दिख रहा है कि पुलिसकर्मी विजेंद्र चालान न करने की एवज में रिश्वत ले रहा है। रिश्वत लेने के बाद वाहन चालक को छोड़ दिया जाता है। वहां खड़े किसी एक शख्स ने वीडियो बनाई व सोशल मीडिया पर डाल दी।

एसपी ने वीडियो देखने के बाद एक्शन लेते हुए एक ईएचसी को सस्पेंड किया है और दो होमगार्ड को ड्यूटी से हटाकर वापस भेज दिया। वीडियो में दिख रहा है कि पुलिसकर्मी ने एक वाहन चालक को रुकवाया हुआ है। वाहन चालक के साथ एक महिला भी है। पहले पुलिसकर्मी चालान काटे जाने की बात करते हैं। महिला हाथ में पैसे लेती है व पुलिसकर्मी को देती है। पुलिसकर्मी पहले उससे पैसे नहीं लेता। लेकिन बाद में पैसे ले लेता है। 

पैसे लेने के बाद बिना कोई चालान काटे वाहन चालक को वहां से जाने देते हैं। इस दौरान वहां खड़े एक शख्स ने सारा मामला अपने मोबाइल फोन के कैमरे में रिकॉर्ड कर लिया और वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दी। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद मामला एसपी तक पहुंचा। हालांकि वीडियो करीब एक महीना पुराना बताया जा रहा है। एसपी लोकेंद्र सिंह ने वीडियो देखी। उसके बाद एक्शन लिया गया। वीडियो में दिखने वाले पुलिसकर्मी को एसपी कार्यालय में बुलाकर उनके बयान भी दर्ज करवाए गए। वीडियो में दिखने वाले एक ईएचसी को सस्पेंड कर दिया, होमगार्ड को वापस भेज दिया। 

डीएसपी राजबीर सैनी ने बताया कि वीडियो को देखने के बाद एसपी ने एक्शन लिया है और सस्पेंशन के आदेश जारी कर दिए हैं। एक ईएचसी को सस्पेंड कर दिया है। वह ट्रैफिक एसएचओ का ड्राइवर है। दो होमगार्ड थे, उन्हें वापस विभाग को भेजा है। उनके कमांडेंट को लिखा है कि उन्हें कभी विभाग में न लें।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना