पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गोयला खुर्द विवादित जमीन मामला:करीब 1730 एकड़ शामलात भूमि पर खड़ी विवादित फसल कटवाने पहुंची पुलिस, दूसरे पान्ने ने किया विरोध

बापाैली8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
गोयला खुर्द गांव में विवादित जमीन पर  फसल कटाई के दौरान तैनात पुलिसकर्मी। - Dainik Bhaskar
गोयला खुर्द गांव में विवादित जमीन पर फसल कटाई के दौरान तैनात पुलिसकर्मी।
  • राजा पान्ने का आरोप- पुलिस मिलीभगत से फसल कटवा रही, कोर्ट में जाएंगे

गोयला खुर्द गांव में विवादित करीब 1730 एकड़ शामलात देह की भूमि पर खड़ी गेहूं की फसल को पुलिस सुरक्षा के बीच कंबाइन से गेहूं कटवाने का कार्य शुरू किया। दूसरी और राजा पान्ने के करीब दो दर्जन ग्रामीणों ने इसका विरोध किया।

पुलिस कर्मियों ने विराेध कर रहे ग्रामीणों से कहा कि यदि उनके पास किसी प्रकार के कागजात हैं ताे थाना प्रभारी से बात करें। उन्हें फसल कटवाने के आदेश मिले हैं। जिन किसानों ने उक्त भूमि पर फसल उगाई है, वो ही फसल काट रहे हैं।

राजा पान्ने के ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि पुलिस मिलीभगत से फसल कटवाने का काम कर रही है, जबकि उनकी सुनवाई नहीं हो रही। उन्होंने कहा कि इसके लिए कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे।

दस्तावेज होने के बाद भी नहीं हुई सुनवाई

राजा पान्ना के ग्रामीणों ने कहा उनके पास पुस्तैनी गिरदावरी के कागजात है जोकि वो पुलिस प्रशासन को दे चुके हैं, लेकिन इसके बाद भी उनकी सुनवाई नहीं हो रही है। पुलिस उनके साथ भेदभाव की नीति अपना रही है।

यह है मामला : गोयला खुर्द गांव में करीब 1730 एकड़ शामलात भूमि को गांव के तीन पान्नों राजा, तिहाई और मनसा में बराबर बांट रखा है, लेकिन राजा पान्ने की कुछ जमीन पर उतर प्रदेश के टांडा गांव के किसानों ने कब्जा कर लिया था। इस कारण राजा पान्ने के लोग बाकी बची जमीन को दोबारा से बांटने की बात कह रहे थे, लेकिन इस पर सहमति नहीं बन सकी थी और खेत में राजा व तिहाई पान्ने के लोगों के बीच जमीन को लेकर जमकर लाठी व डंडे चले थे।

इसमें दोनों पक्षों के दो दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए थे। वहीं, पुलिस ने एक पक्ष की शिकायत पर 17 और दूसरे पक्ष की शिकायत पर 51 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया था। इसी मामले में कुछ लोगों की गिरफ्तारी होने के बाद जमानत भी हो चुकी है।

करीब दो दिन पहले थाना प्रभारी को सौंपे थे गिरदावरी के दस्तावेज

गोयला खुर्द गांव के राजा पान्ने के कुछ ग्रामीणों ने करीब दो दिन पहले बापौली थाना प्रभारी को अपनी जमीन की पुस्तैनी गिरदावरी संबंधित कागजात और लिखित शिकायत पत्र देकर फसल कटवाने की मांग की है। उन्‍होंने थाना प्रभारी को कहा कि जिस जमीन की गिरदावरी उनके नाम पुस्तैनी है, उस पर उन्होंने गेहूं उगा रखी है। उन्होंने कहा कि कागजात देने के बाद भी उनकी सुनवाई नहीं हो रही है।

गांव में सुरक्षा के मद्देनजर पुलिसकर्मी तैनात कर रखे हैं

इस मामले में बापौली थाना प्रभारी का कहना है कि उन्होंने कई दिनों से गांव में सुरक्षा के मद्देनजर पुलिसकर्मी तैनात कर रखे हैं और उनका काम गेहूं कटवाना नहीं शांति बनाए रखना है, ताकि किसी प्रकार का कोई विवाद न हो।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें