पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गोबर से लकड़ी बनाने की मशीन का अनावरण मेयर:गाय के गोबर से बनी लकड़ी से नहीं होता है प्रदूषण, प्रयोग में लाना चाहिए : मेयर

पानीपतएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • गोबर से लकड़ी बनाने की मशीन का किया अनावरण

इन्नरव्हील क्लब पानीपत मिडटाउन ने सोमवार को गाय के गोबर से लकड़ी बनाने की मशीन का अनावरण मेयर अवनीत कौर से करवाया। इनरव्हील क्लब मंडल 308 की मंडलाध्यक्ष कांता कपूर ने बताया कि यह उनका ड्रीम प्रोजेक्ट है कि गाय के गोबर से कंडे बनाकर इस्तेमाल किए जा सकें।

ताकि वातावरण को कम से कम नुकसान हो सके। मेयर अवनीत कौर ने कहा कि जब भी हमें हवन करना होता है या श्मशान भूमि में अंतिम संस्कार करते हैं तो हमें लकड़ी की जरूरत पड़ती है। अगर हम गाय के गोबर से लकड़ी बनाने लगें तो हम गाय के गोबर का इस्तेमाल भी अच्छी तरह से कर पाएंगे। इससे वातावरण भी दूषित नहीं होगा।

क्योंकि यह हम सब जानते हैं और हमारे वेदों में भी लिखा हुआ है कि गाय के गोबर से वातावरण शुद्ध होता है। इस मौके पर मेयर क्लब की सदस्य बनने के लिए तैयार हो गईं। जोनल क्लब कोआडिनेटर कंचन सागर ने उन्हें सदस्यता ग्रहण करवाई।

इस अवसर पर प्रधान मंजरी गोयल, निवर्तमान प्रधान अनीता बतरा, पूर्व प्रधान ज्योति रहेजा, उपप्रधान प्रियंका दुआ, सचिव कविता गोयल, कोषाध्यक्ष शालू गोयल, संपादिका पूनम जागलान, रितिका अरोड़ा, विशाल गोयल, सागर गोयल आदि मौजूद रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें