पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Panipat
  • Preparations Are Being Made For The Arrival Of CM, Children Were Seen In Rhythm, The Steps Of The Policemen Were Not Found.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पानीपत में झंडा फहराएंगे CM खट्‌टर:गणतंत्र दिवस की तैयारियाें में बच्चे लय में दिखे, पुलिसकर्मियों के नहीं मिले कदमताल

पानीपतएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गणतंत्र दिवस के लिए देशभक्ति कार्यक्रम की तैयारी करते स्टूडेंट्स।
  • 26 जनवरी को पानीपत के शिवाजी स्टेडियम में CM के ध्वजारोहण का है कार्यक्रम
  • किसानों के विरोध के कारण CM के आने को लेकर प्रशासन साफ नहीं कर रहा स्थिति

गणतंत्र दिवस के लिए पानीपत के शिवाजी स्टेडियम में शुक्रवार को मार्च पास्ट, सांस्कृतिक और देशभक्ति कार्यक्रमों की रिहर्सल की गई। गणतंत्र दिवस पर CM मनोहर लाल के ध्वजारोहण का कार्यक्रम है। किसानों के विरोध के चलते CM के कार्यक्रम में शामिल होने पर संशय है, लेकिन तैयारियां CM के कार्यक्रम को ध्यान में रखकर ही की जा रही हैं। शुक्रवार को मार्च पास्ट की प्रैक्टिस में पुलिसकर्मियों को कदमताल मिलाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। जबकि पहले ही दिन स्कूली बच्चे लय में दिखे।

गणतंत्रण दिवस के जिए सूर्य नमस्कार की प्रैक्टिस करते बच्चे।
गणतंत्रण दिवस के जिए सूर्य नमस्कार की प्रैक्टिस करते बच्चे।

प्रशासन की ओर से CM का कार्यक्रम जारी करने के बाद किसानों ने इसका विरोध किया है। किसानों ने जिला प्रशासन को लिखित रूप में देकर कहा है कि किसी प्रशासनिक अधिकारी से ध्वजारोहण कराया जाए। कार्यक्रमों की रिहर्सल CM के कार्यक्रम को ध्यान में रखकर ही की जा रही है। शुक्रवार को मधुबन पुलिस के 90, पानीपत पुलिस 60 और होमगार्ड्स की एक टुकड़ी ने मार्च पास्ट की प्रैक्टिस की। पुलिसकर्मी कदमताल मिलाने में मशक्कत करते दिखे। इसलिए पुलिसकर्मियों को शाम के समय फिर से प्रैक्टिस के लिए बुलाया गया है।

अलग-अलग स्कूल के बच्चे सूर्य नमस्कार, हरियाणवी व राजस्थानी लोक गीतों पर ग्रुप डांस, सांस्कृतिक कार्यक्रम और देशभक्ति से ओतप्रोत कार्यक्रमों की प्रस्तुति देंगे। एक कार्यक्रम योग पर आधारित होगा। शुक्रवार को स्कूल बच्चों ने अभ्यास किया। शनिवार को भी प्रैक्टिस करेंगे। 24 जनवरी को आखिरी रिहर्सल किया जाएगा।

डॉ. MKK स्कूल में लैंड होगा CM का चॉपर
गणतंत्र दिवस पर CM मनोहर लाल आते हैं तो उनका चॉपर शिवाजी स्टेडियम के बगल में स्थित डॉ. MKK स्कूल में लैंड कराया जाएगा। प्रशासन ने इसके लिए तैयारी की है।

DC व ADC ने लिया जाएजा
DC धर्मेंद्र सिंह और ADC मनोज कुमार ने शुक्रवार को शिवाजी स्टेडियम में कार्यक्रमों की तैयारी का जाएजा लिया। उन्होंने अलग-अलग कार्यक्रमों के इंचार्ज को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। DC व ADC के कार्यक्रम में रुचि लेने के कारण CM के आने के कयास लगाए जा रहे हैं।

ऑल आवर इंचार्ज ने नहीं किया कोई कमेंट
गणतंत्र दिवस पर सभी कार्यक्रमों के ऑल आवर इंचार्ज सिटी मजिस्ट्रेट ने कार्यक्रम में CM मनोहर लाल के शामिल होने और न होने पर कोई कमेंट करने से इंकार कर दिया। उन्होंने कहा कि उन्हें कार्यक्रम का शेड्यूल दिया गया है, उसी के अनुसार तैयारी करा रहे हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें