पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लापरवाही पर कार्रवाई:प्रवासी श्रमिकाें काे लेकर बिहार जा रही निजी बसें, आरटीए सचिव ने दाे निजी बसाें के काटे चालान

पानीपत10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नहीं रुक रहा प्रवासी श्रमिकाें का पलायन। निजी बस संचालक चाेरी-छिपे रवाना कर रहे हैं बसें। फोटो | भास्कर - Dainik Bhaskar
नहीं रुक रहा प्रवासी श्रमिकाें का पलायन। निजी बस संचालक चाेरी-छिपे रवाना कर रहे हैं बसें। फोटो | भास्कर

निजी बसाें के संचालन पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगाने के बाद भी ट्रैवल्स एजेंसी संचालक नहीं मान रहे हैं। मंगलवार काे भी सेक्टर-29 पार्ट टू से शाम करीब 4 बजे एक बस काे प्रवासी श्रमिक लेकर बिहार के लिए रवाना किया गया। इस बार निजी बस संचालक ने नया ठिकाना बना लिया।

आरटीए सचिव प्रभारी राकेश ने बताया कि बुधवार काे दाे निजी बसाें के चालान किए गए हैं। अगर निजी बस सवारी ले जाते हुए पकड़ में आती है ताे इस बार इंपाउंड कर दिया जाएगा। काेराेना संक्रमण के बढ़ते मरीजाें काे देखते हुए अप्रैल के पहले सप्ताह से ही बंगाल, बिहार, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के रहने वाले प्रवासी श्रमिकाें ने निजी बसाें के साथ-साथ राेडवेज और ट्रेनाें के माध्यम से पलायन शुरू कर दिया था।

जैसे-जैसे संक्रमण बढ़ता गया वैसे-वैसे पलायन और तेज हाे गया। इस बार प्रवासी श्रमिकाें ने लाॅकडाउन की घाेषणा हाेने का इंतजार ही नहीं किया। रविवार तक पानीपत से करीब 70 प्रतिशत प्रवासी श्रमिक पलायन कर चुका था। लाॅकडाउन की घाेषणा करने के बाद बाकी बचे प्रवासी श्रमिकाें में भी बैचेनी बढ़ गई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें