पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मिलावट:देसी घी काे लेकर जिले में 4 जगहाें पर छापेमारी, 2 स्थानाें से 5 सैंपल भरे गए

पानीपतएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
देसी घी के सैंपल लेते अधिकारी - Dainik Bhaskar
देसी घी के सैंपल लेते अधिकारी
  • पंचकूला, झज्जर और पानीपत की टीमाें ने मिलकर की कार्रवाई

देसी घी बनाने के शिकायत में जिले में तीन जिलाें की टीमाें ने मिलकर 4 जगहाें पर छापेमारी की। इनमें 2 जगहाें से 5 देसी घी के सैंपल भरे गए। दाे जगहाें के पहले ही सैंपल फेल आ चुके हैं। फूड एंड सेफ्टी अधिकारी डाॅ. श्यामलाल ने बताया कि गुरुवार काे हरियाणा कमिश्नर ललित कुमार के दिशा-निर्देशाें में तीन जगहाें की टीमें शामिल की गई। इसमें पंचकूला के डीओ सुभाष, झज्जर से फूड एंड सेफ्टी अधिकारी डाॅ. जाेगेंद्र और पानीपत से हम शामिल रहे हैं।

गुरुवार काे देसी घी के बनाने काे लेकर ही 4 जगहाें पर छापेमारी की गई थी। इनमें गाेहाना राेड की शास्त्री काॅलाेनी, आठ मरला और देसराज काॅलाेनी शामिल हैं। दाे जगहाें से 5 देसी घी के अलग-अलग ब्रांड के सैंपल भरे गए हैं। इसमें देसराज काॅलाेनी के एक घर में देसी घी बनाया जा रहा था। गली नंबर 5 के रहने वाले संजय मंगला के घर से 2 सैंपल भरे गए हैं। वहीं देसराज काॅलाेनी की ही श्री बालाजी ट्रेडिंग कंपनी से गुडरिक देसी घी के 3 सैंपल भरे हैं। इसमें दाे गाय के और एक भैंस के घी का सैंपल लेकर लैब में भेज दिया है।

यहां से नहीं भरे सैंपल

डाॅ. श्यामलाल ने बताया कि देसी घी के बनाने के शक में पुराना गाेहाना राेड स्थित शास्त्री काॅलाेनी की जय दुर्गा ट्रेडिंग कंपनी पर छापेमारी के लिए गए थे। लेकिन यह बंद मिली। इस कंपनी से सितंबर 2020 में सैंपल भरे गए थे, जिसके सैंपल फैल आ चुके और उसने रि-सैंपल के लिए गाजियाबाद में अपने सैंपल भेजे हैं।

आठ मरला के एजेएमडी फूड पर भी देसी घी बनाने के शक में छापेमारी की। लेकिन यहां देसी घी बनता हुआ नहीं मिला। यहां ब्लैंडिड एंड वेजिटेबल ऑयल बनाया जाता है। इसके भी सैंपल पहले लिए गए थे, जाेकि मिस ब्रांड मिले थे। इसका केस अभी प्रोसेसिंग में हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें