पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किसानों का रेल रोको आंदोलन:30 हजार रेल यात्रियों के प्रभावित होने की आशंका, रोडवेज ने 7 बसों को रखा रिजर्व

पानीपत10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पानीपत रेलवे स्टेशन। - Dainik Bhaskar
पानीपत रेलवे स्टेशन।
  • आंदोलन के कारण पानीपत में 25 ट्रेन और करीब 30 हजार यात्री होंगे प्रभावित
  • पानीपत में 6 स्थानों पर ट्रेन रोकेंगे किसान, सुरक्षा के लिए 200 जवान रहेंगे तैनात

कृषि बिलों के विरोध में संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर गुरुवार को किसान देशभर में रेल मार्ग जाम करेंगे। किसानों का रेल रोको आंदोलन दोपहर 12 से 4 बजे तक होगा। इन 4 घंटे में पानीपत रेलवे स्टेशन से अप एंड डाउन की कुल 25 ट्रेन गुजरती हैं। इनमें करीब 30 हजार यात्री सफर करते हैं। रेल मार्ग बंद रहने के कारण यात्रियों को परेशानी से बचाने के लिए रोडवेज ने 7 बसों को रिजर्व रखा है।

किसानों ने ट्रेनों को रोकने के छह स्थान चिन्हित किए हैं जिनमें दो अति व दो संवेदनशील हैं। उधर, किसानों के रेल रोको आंदोलन को लेकर 6 स्थानों पर 200 जवान तैनात किए जाएंगे। रेलवे के मुताबिक, पानीपत में दोपहर 12 से 4 बजे तक दिल्ली से आने और दिल्ली को जाने वाली कुल 25 ट्रेन हैं। 4 बजे रेल मार्ग सामान्य होने के बाद भी ट्रेनों के संचालन में घंटों का समय लगेगा। जिस कारण ट्रेन यात्रियों के परेशानी का समय बढ़ेगा।

परेशानी से बचने के लिए बस से करें सफर
पानीपत से दिल्ली और पंजाब की ओर जाने वाले यात्रियों के लिए रोडवेज ने 7 बसों को रिजर्व रखा है। ताकि बिना परेशानी के यात्रियों को उनकी मंजिल तक पहुंचाया जा सके। जरूरत पड़ने पर रोडवेज ने और बसों की भी व्यवस्था करने की बात कही है।

ये प्रमुख ट्रेन होंगी प्रभावित
दिल्ली से आने वाली पश्चिम एक्सप्रेस, जन शताब्दी एक्सप्रेस, सचखंड एक्सप्रेस और भठिंडा एक्सप्रेस। दिल्ली की ओर जाने वाली गीता जयंती एक्सप्रेस व पैसेंजर ट्रेन प्रभावित होंगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

और पढ़ें