पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पानीपत का मौसम बदला:बारिश ने दिलाई राहत, 8 डिग्री गिरा तापमान; धूल भरी आंधी बनी आफत

पानीपत4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बारिश के बाद पानीपत का मौसम। - Dainik Bhaskar
बारिश के बाद पानीपत का मौसम।
  • पानीपत में 3 बजे के बाद बदला मौसम, आंधी के बाद बारिश

पानीपत में दोपहर के बाद मौसम ने करवट ली। 35 से 40 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से चली धूल भरी आंधी ने लोगों को परेशान किया। इसके बाद गरज के साथ बारिश ने लोगों ने उमस भरी गर्मी से राहत दिलाई। देर शाम तक बूंदाबांदी जारी रही। बारिश के कारण अधिकतम तापमान में 8 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई है। शुक्रवार को भी आंधी और बारिश का अनुमान है।

राजस्थान पर बने हवाओं के चक्रवात के कारण पानीपत में बीते कई दिनों से शाम का मौसम बदल रहा है। शाम को तेज हवाओं संग बूंदाबांदी हो रही है। गुरुवार को हवाओं की रफ्तार अधिक होने के साथ बारिश भी ठीक-ठाक रही।

दोपहर तीन बजे तक तेज धूप और उमस भरी गर्मी ने लोगों को परेशान किया। तीन बजे के बाद हवाएं चली। कुछ ही देर में हवाओं की रफ्तार 40 किलोमीटर प्रतिघंटा तक पहुंच गई। हवाओं के साथ उड़ी धूल ने सबसे अधिक दोपहिया वाहन चालकों को परेशान किया। तेज हवाओं के कारण सड़कों पर वाहन डगमगाते नजर आए।

धूल भरी आंधी के करीब दो घंटे बाद बारिश शुरू हुई। बारिश की बूंदों ने मिट्‌टी को दबाया। जिसके बाद हवाओं ने ठंड का अहसास कराया। इसी कारण बुधवार के मुकाबले गुरुवार को अधिकतम तापमान में 8 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई। गुरुवार को अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस रहा।

शुक्रवार को भी आंधी-बारिश के आसार
मौसम वैज्ञानिक डॉ. DP दुबे ने बताया कि राजस्थान के ऊपर बन रहे चक्रवात के कारण हरियाणा के कई जिलों का मौसम बदल रहा है। शुक्रवार को भी तेज हवा और गरज के साथ बारिश के आसार बन रहे हैं। जिससे अधिकतम तापमान में और गिरावट दर्ज होने का अनुमान है।