पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सब्जी बेचने पर पूर्णत: राेक:सब्जी मंडी में मासाखाेराें के सब्जी बेचने पर राेक, आढ़ती बाेले- ऐसे ताे बढ़ जाएगा सब्जी संकट

पानीपत2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पानीपत. अनाज मंडी वाली सब्जी मंडी में फड़ियां लगाकर सब्जी बेचते मासाखोर। - Dainik Bhaskar
पानीपत. अनाज मंडी वाली सब्जी मंडी में फड़ियां लगाकर सब्जी बेचते मासाखोर।
  • सरकार ने गलियाें में ही रेहड़ियाें व छाेटे हाथी में सब्जियां बेचने के दिए अादेश

शहर में नई अनाज वाली सब्जी मंडी, सनाैली राेड पर शिव चाैक और आजाद नगर रेलवे फाटक के पास लगने वाली सब्जी मंडी में मासाखाेराें की सब्जी बेचने पर पूर्णत: राेक लगा दी है। सरकार के आदेशानुसार अब गलियाें व चाैक चाैराहाें पर ही रेहड़ियाें व छाेटे हाथी समेत अन्य छाेटे वाहनाें में ही सब्जियां बिकेंगी। जहां भी खड़े हाेकर फेरी वाले सब्जियां बेचेंगे, वहां पर भी भीड़ जमा नहीं करनी है।

अनाज मंडी स्थित सब्जी मंडी में गुरुवार काे सब्जी मंडी आढ़ती एसाेसिएशन ने मीटिंग करके इस फैसले पर विचार करने की मांग उठाई है। आढ़ती एसाे. प्रधान रमेश मलिक का कहना है कि अगर सब्जी मंडी में मासाखोर नहीं बैठेंगे ताे इससे 12 लाख से अधिक जनसंख्या वाले हमारे शहर में महामारी के साथ ताजी सब्जियाें का भी संकट छा जाएगा। हमारी जिला प्रशासन से मांग है कि नई सब्जी मंडी में बहुत जगह है। यहां पर मासाखाेराें काे बहुत दूर-दूर तक बैठाया जा सकता है।

आज से बंद हाे जाएगी फड़ी व मासाखाेराें की फड़ियां

नई सब्जी मंडी में फड़ी लगाकर सब्जी बेचने वाले मासाखोरों की सब्जी बिकना शुक्रवार से बंद हाे जाएगी। इसके बाद कोई भी मासाखोर सब्जी नहीं बेच सकेगा। नई सब्जी मंडी में बैठने वाले करीब 200 मासाखोर आढ़तियाें से सब्जियां खरीदते हैं। मासखोरों से शहरवासी व रेहड़ी वाले सब्जी खरीदते हैं। मासाखोरों पर रोक लगने से सब्जियां कैसे बिकेगी।

मुख्य प्रशासक ने किया था दाैरा

हरियाणा मार्केट बोर्ड के मुख्य प्रशासक विनय ने बुधवार को पानीपत की सब्जी मंडी का दौरा किया था। उन्होंने कहा था कि सब्जी मंडी में मास्क लगाकर सोशल डिस्टेंसिंग की पालना होनी चाहिए। उसके उपरांत मार्केट कमेटी के सचिव नरेश मान ने गुरुवार को नई सब्जी मंडी के शेड में आकर मासाखोरों से कहा कि शुक्रवार से कोई भी मासाखोर सब्जी नहीं बेचेगा। किसी मासाखोर को शहर के विभिन्न क्षेत्रों में सब्जियां बेचनी है तो उसको मार्केट कमेटी की तरफ से पास दिया जाएगा। इससे वह अपनी रेहड़ी लेकर सब्जियां बेच सकेगा।

सब्जियाें का उत्पादन अच्छा

उग्रा खेड़ी के प्रगतिशील किसान जसबीर मलिक का कहना है कि खेताें में सब्जियां का उत्पादन बहुत अच्छा है। मंडियाें में खरीदारी पर राेक लगा दी गई है। ऐसे में प्रगतिशील किसानाें ने खुद ही अपनी सब्जियां बेचने का फैसला लिया है। सनाैली राेड सरकारी स्कूल के पास पेट्राेल पंप के सामने ताजी सब्जियाें की सेल लगाई जाएगी। शहरवासियाें से आग्रह है कि वे मास्क लगाकर आए और साेशल डिस्टेंसिंग का पूर्णत पालन करें।

मार्केट कमेटी सचिव से मिले आढ़ती

प्रधान रमेश मलिक ने बताया कि उन्हाेंने बैठक के बाद मार्केट कमेटी सचिव नरेश मान से मुलाकात करके अपनी मांगे रखी। आढ़तियाें ने कहा कि सब्जी मंडी के पास ही अनाज मंडी के 2 बड़े शेड खाली हैं। कुछ मासाखोर वहां पर सब्जियां बेच सकते हैं। बाकी जाे बचेंगे उन्हें दूर-दूर सब्जी मंडी में जगह दे दी जाए।

किसानाें से भी मासाखोर पहले की तरह सब्जियां खरीदते रहेंगे। इस अवसर पर रामनिवास अहलावत, रविंद्र खत्री, संदीप दहिया, सुरेश धमीजा, संदीप भौक्कर, सतीश मलिक, प्रिंस मलिक, जगदीश निंबरी, मोहन प्रजापत, डिंपी गुगलानी व अशोक चावला मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...