पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गिरफ्तारी:फर्जी सोसायटी बना रुपए दोगुना करने का लालच देकर 34 लोगों से ठगी में रीजनल मैनेजर गिरफ्तार

पानीपत9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • यूपी, महाराष्ट्र व गुजराज में रजिस्टर्ड थी गैव ग्रामीण सोसायटी, हरियाणा में नहीं था रजिस्ट्रेशन
  • आरोपी रीजनल मैनेजर के खाते में आम जनता के जमा थे 1.20 करोड़, रजिस्ट्रेशन न होने पर भी बिशन स्वरूप कॉलोनी में खोल दी थी ब्रांच

बिशन स्वरूप कॉलोनी में गैव ग्रामीण सोसायटी की अनाधिकृत ब्रांच खोलकर रुपए दोगुना करने का लालच 34 लोगों से ठगी के मामले में पुलिस ने ब्रांच के रीजनल मैनेजर सोनीपत के फरमाना निवासी रामबीर पुत्र जयपाल को गिरफ्तार किया है। सोमवार को उसे कोर्ट में पेश कर 1 दिन की पुलिस रिमांड पर सौंपा गया।

उसके खाते में आम जनता के करीब 1.20 करोड़ रुपए जमा थे। उसने रुपए खाते से निकाल लिए थे। उसमें से कुछ रुपए रामबीर ने कस्टमरों को लौटा दिए और कुछ रहने व खाने-पीने में खर्च कर दिए। अब एक लाख रुपए बचे हैं, जो पुलिस रिमांड के दौरान उससे बरामद करने की कोशिश करेगी। पुलिस इससे पहले चेयरमैन राजकुमार, चीफ जनरल मैनेजर गिरीश शर्मा, अनुराग, विरेंद्र, अजीत, मैनेजर सुरेंद्र व जगदीश को गिरफ्तार कर चुकी है। अभी मामले में दो आरोपी फरार हैं।

सौंधापुर की कृष्णा पत्नी प्रवेश कुमार ने शिकायत दी कि 2014 में असंध रोड सौदापुर गांव के अजीत ने बताया कि पानीपत गैब ग्रामीण सोसायटी काम कर रही है। जो सरकार के अधीन है।

सोसायटी 6 साल में पैसे डबल करती है। अजीत ने 22 नवंबर 2014 को सोसायटी के सीनियर ब्रांच मैनेजर से मिलवाया। कृष्णा ने 14 हजार रुपए 6 साल के लिए फिक्स डिपोजिट कर दिए। 19 फरवरी 2015 को उसने बेटे मोहित के नाम 10 हजार की एफडी जमा करवाई। धीरे-धीरे उसके माध्यम से गांव के 30 से ज्यादा लोगों ने पॉलिसी करवा दी।

सोसायटी की शर्त थी कि कोई भी ग्राहक एक साल बाद जब चाहे अपने पैसे निकलवा सकता है या 20 हजार का लोन ले सकता है। कृष्णा ने पैसे निकलवाने के लिए सोसायटी के ऑफिस बिशन स्वरूप कॉलोनी में गई। वहां पर रुपए वापस देने या लोन देने से मना कर दिया। तब मामले से पर्दा उठा।

रजिस्टर्ड नहीं सोसायटी

पुलिस जांच में सामने आया कि कंपनी का यूपी, महाराष्ट्र और गुजरात में ही रजिस्ट्रेशन है। कंपनी द्वारा हरियाणा में रजिस्ट्रेशन न होते हुए हरियाणा का रजिस्ट्रेशन दिखाकर अपने आपको सरकारी सोसायटी बताकर लोगों को दोखा दिया है।

जानिए... इन लोगों के साथ हुई थी ठगी

संतोष देवी

छानो देवी

रेखा सैनी

सोनिया

किताबो {

रोमा

नैन्सी

साहिल

बिमला देवी

नीलम

प्राची

शीला देवी

प्यारी

उषा

मोहित

उर्मिला

चंद्रवती

सन्तोष

अंकुश सैनी

रानी

प्यारी

रजनी

पुनम

राधा

नीलम

अंकुश

सन्दीप

रानी देवी

उषा

प्रीति

राजवंती देवी

नीलम

ममता

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें