पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नए नियम:खनिज परिवहन के लिए प्रयोग होने वाले वाहनों का पंजीकरण अनिवार्य

पानीपत13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो
  • विभाग ने इसके लिए 1 फरवरी तक की तिथि निर्धारित की

प्रदेश सरकार द्वारा खनन प्रक्रिया में सुधार लाने के लिए खनिज परिवहन के लिए प्रयोग होने वाले वाहनों का पंजीकरण अनिवार्य कर दिया गया है। नए आदेशाें के अनुसार अब केवल वे वाहन ही खनिज ले जा सकेंगे, जो विभाग की वेबसाइट पर अपना पंजीकरण करवाएंगे। बिना पंजीकरण के अगर कोई भी वाहन खनिज ढोने का काम करता है तो उसके खनिज को अवैध परिवहन में संलिप्त मानकर कार्रवाई की जाएगी। साथ ही ऐसे वाहनों की किसी भी तरह की ई-रवानगी जारी नहीं होगी।

विभाग ने इस कार्य के लिए एक फरवरी तक की तिथि निर्धारित की है। जिले के खनन अधिकारी गुरजीत सिंह ने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा खनन प्रक्रिया में सुधारक के लिए वाहनों का पंजीकरण आवश्यक रूप से किया गया है। इसके लिए कोई भी व्यक्ति ऑनलाइन अपने वाहन का रजिस्ट्रेशन कर सकता है। इसके साथ-साथ यह सुविधा किसी भी सरल केंद्र व सीएससी केंद्रों पर भी दी गई है।

वहां जाकर भी वाहन रजिस्ट्रेशन करवाया जा सकता है। एक फरवरी 2021 के बाद बिना पंजीकरण के किसी भी वाहन का किसी भी खान, स्टोन क्रेशर व एमडीएल डीलर से ई-पास जारी नहीं होगा। अगर ऐसे वाहन सड़कों पर बिना परमिट के खनिज ढोते मिले तो उसे अवैध परिवहन माना जाएगा। यहां तक कि महानिदेशक, खान एवं भू विज्ञान विभाग के समक्ष की गई अपील को भी निरस्त किया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप में काम करने की इच्छा शक्ति कम होगी, परंतु फिर भी जरूरी कामकाज आप समय पर पूरे कर लेंगे। किसी मांगलिक कार्य संबंधी व्यवस्था में आप व्यस्त रह सकते हैं। आपकी छवि में निखार आएगा। आप अपने अच...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser