पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हरियाणा सरकार और पानीपत प्रशासन को राहत:गणतंत्र दिवस पर CM खट्‌टर के ध्वजारोहण का विरोध नहीं करेंगे किसान

पानीपतएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गणतंत्र दिवस पर होने वाले कार्यक्रम की तैयारी करते स्कूली बच्चे। - Dainik Bhaskar
गणतंत्र दिवस पर होने वाले कार्यक्रम की तैयारी करते स्कूली बच्चे।
  • भाकियू के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा- विरोध करने वाले पर करें कार्रवाई

प्रदेश सरकार और पानीपत प्रशासन के लिए राहत भरी खबर है। गणतंत्र दिवस पर पानीपत में झंडा फहराने के दौरान किसान CM मनोहर लाल खट्‌टर का विरोध नहीं करेंगे। इससे पहले किसानों ने CM द्वारा पानीपत में ध्वजारोहण करने पर विरोध करने की चेतावनी दी थी। इसके बाद CM के कार्यक्रम पर संशय था। अब शुक्रवार को भाकियू के प्रदेश अध्यक्ष रतन सिंह मान ने बयान जारी करके CM का विरोध न करने की बात कही है। उन्होंने यह भी मांग की है कि राजनीतिक फायदे के लिए विरोध करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाए।

एक सप्ताह पहले जिला प्रशासन ने गणतंत्र दिवस का कार्यक्रम जारी करते हुए पानीपत के शिवाजी स्टेडियम में CM मनोहर लाल खट्‌टर द्वारा झंडा फहराने की घोषणा की थी। इससे पहले भी सरकार के कई कार्यक्रमों का किसान विरोध कर चुके थे। किसानों तक पानीपत में CM के कार्यक्रम की सूचना पहुंची तो उन्होंने CM का विरोध करने की चेतावनी देते हुए सरकार से मांग की थी कि ध्वजारोहण किसी प्रशासनिक अधिकारी से कराया जाए। किसानों की चेतावनी के बाद CM के कार्यक्रम पर संशय था और प्रशासन ने भी तैयारियां ढीली कर दी थीं।

अब भारतीय किसान यूनियन हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष रतन सिंह मान ने प्रेस नोट जारी करके कहा कि गणतंत्र दिवस राष्ट्रीय पर्व है और किसान राष्ट्रीय पर्व में बाधा नहीं बनेंगे। उन्होंने यूनियन के कार्यकर्ताओं और किसानों से अपील करते हुए कहा कि इस दिवस को गौरवशाली तरीके से मनाएं और सरकारी आयोजनों में किसी तरीके का व्यवधान न डालें।

कहा कि तीन कृषि कानूनों को लेकर किसान आंदोलन बदस्तूर जारी रहेगा और जब तक हमारी मांगे नहीं मानी जाती तब तक किसान आंदोलन करते रहेंगे। रतन मान ने चेतावनी देते हुए कहा कि किसानों की आड़ में किसी राजनीतिक पार्टी के कार्यकर्ता या असामाजिक तत्व देश की गरीमा को ठेस पहुंचाने की कोशिक करें तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।

10 बजे झंडा फहराएंगे CM
जिला प्रशासन ने बताया कि 26 जनवरी को प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल शिवाजी स्टेडियम में सुबह 10 बजे झंडा फहराएंगे। मार्च पास्ट, सांस्कृतिक और देशभक्ति से ओतप्रोत कार्यक्रमों के माध्यम से समारोह को भव्यता प्रदान की जाएगी। 26 जनवरी को पानीपत के शिवाजी स्टेडियम के एक किलोमीटर के दायरे में किसी भी प्राइवेट हवाई उड़ान पर प्रतिबंध रहेगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें