पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पब्लिक सही, झूठे निकले निगम अफसर:पुराने लेवल पर बनने लगा रोड तो शीना एक्सपोर्ट ने कोर्ट से स्टे लेकर रुकवाया काम

पानीपत6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • शीना एक्सपोर्ट को फायदा पहुंचाने के लिए पुराने लेवल से 5 फीट नीचे ऊझा रोड बनाए जाने का पब्लिक ने विरोध किया था
  • डेढ़ साल से खुदे पड़े ऊझा रोड का निर्माण फिर रुका

ये जो पब्लिक है, वह सब जानती है....। फिल्म “रोटी’ का यह गाना बिल्कुल सही है, अफसर बेशक पब्लिक की आंखों में धूल झोंकने का झूठा प्रयास क्यों न करें। सेक्टर-24 के साथ लगती ऊझा रोड के कंस्ट्रक्शन का मामला आपको याद होगा। पुराने लेवल से 5 फीट नीचे बन रही सड़क का निर्माण पब्लिक ने 28 दिसंबर को रुकवा दिया था।

पब्लिक का आरोप था कि, रोड के साथ लगते शीना एक्सपोर्ट को फायदा पहुंचाने के लिए नगर निगम के अफसर ठेकेदार के माध्यम से 5 फीट नीचे रोड बना रहे हैं। क्योंकि, 1987 में बनी शीना एक्सपोर्ट की बिल्डिंग का लेवल सड़क से 5 फीट नीचे हो गया है।

विरोध के बाद निगम ने ठेकेदार को पुराने लेवल पर ही रोड बनाने के लिए कहा तो निगम व पब्लिक का सच सही निकला। शीना एक्सपोर्ट ने ऊझा रोड के निर्माण पर कोर्ट से स्टे ले लिया है। इसके बाद रोड का निर्माण रोक दिया गया। नगर निगम अब एडवोकेट से सलाहकार कोर्ट में केस फाइल करेगा।

पानी तो बह जाएगा, सीढ़ियां बनानी पड़ेंगी
वार्ड-13 के सेक्टर-24, एकता विहार, ऊझा गेट, सैनी काॅलाेनी, गांव ऊझा, उग्राखेड़ी व रिसालु समेत आसपास के 4 गांवाें की यह मुख्य सड़क है। रोड के दोनों ओर 8-10 साल पहले कॉलोनियां बसी हैं। कॉलोनी वालों ने सड़क के लेवल को देखकर घर और दुकानें बनाए। अब निगम 5 फीट खोदकर सड़क बना रहा थ। इससे पानी निकासी तो हो जाएगी, लेकिन लोगों को घर और दुकान जाने के लिए लंबी सीढ़ियां बनानी होंगी।

दुकानाें का कामकाज हो चुका है ठप
डेढ़ साल से 2.50 किमी. रोड खुदी है। यहां की काॅलाेनियाें में 5000 से ज्यादा परिवार रहते हैं। इसके अलावा सेक्टर-24 बाईपास से ऊझा गेट तक दाेनाें तरफ 500 से ज्यादा दुकानें हैं। इन सभी का कामकाज ठप हाे चुका है और स्थानीय लाेगाें का जीवन बुरी तरह प्रभावित हाे रहा है।

सीवर डालने के बाद सड़क बननी है
अमरुत याेजना के तहत इन कॉलोनियाें में सीवर लाइन दबाई गई है। ऊझा रोड के नीचे भी सीवर लाइन डाली जा चुकी है। लोगों ने कहा कि शीना एक्सपोर्ट में काम तो लगभग बंद है, लेकिन जानबूझकर पब्लिक को परेशान किया जा रहा।

बरसाती पानी की निकासी का प्रबंध करे निगम : चुघ
​​​​​​​^नगर निगम की जिम्मेदारी बनती है कि बरसाती पानी की निकासी का प्रबंध करे। हमें सड़क निर्माण में काेई आपत्ति नहीं है, लेकिन सड़क काे हमारी फैक्ट्री से बहुत ऊंची बना रहे हैं। इससे आसपास के एरिया का सारा पानी हमारी ही फैक्ट्री में आकर जमा हाेगा, क्याेंकि इसी सड़क पर बरसाती पानी की निकासी के लिए बनने वाला नाला भी आज तक अधूरा ही पड़ा है। हम सिर्फ बरसाती पानी की निकासी का समाधान चाहते हैं।
-मनाेज चुघ, मालिक, शीना एक्सपाेर्ट।

लीगल राय लेकर आगे बढ़ेंगे : एक्सईएन कल्याण
^ऊझा राेड का निर्माण कार्य स्थानीय लाेगाें की मांग के अनुसार ही करवा रहे थे। इस पर काम भी शुरू हाे गया था। अब इस सड़क के निर्माण पर स्टे हाे गया है। इसी कारण निर्माण कार्य फिलहाल के लिए रुकवा दिया है। एक बार कॉपी मिल जाए, उसके बाद लीगल राय लेकर निगम आगे बढ़ेगा।
-प्रदीप कल्याण, एक्सईएन, नगर निगम, पानीपत

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का अधिकतर समय परिवार के साथ आराम तथा मनोरंजन में व्यतीत होगा और काफी समस्याएं हल होने से घर का माहौल पॉजिटिव रहेगा। व्यक्तिगत तथा व्यवसायिक संबंधी कुछ महत्वपूर्ण योजनाएं भी बनेगी। आर्थिक द...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser