पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परिवहन:पानीपत से दिल्ली के लिए राेहतक के रास्ते चलाई गईं रोडवेज की बसें

पानीपत2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अभी 5 बसें चलाई गईं, जीएम ने कहा-आने वाले दिनों में बढ़ाएंगे संख्या

किसान आंदालेन के कारण दिल्ली रूट पर बंद हुई बस सेवा पानीपत से शुरू हाे गई है। पहले चरण में अभी सिर्फ 5 बसाें काे राेहतक या नाेएडा हाेते हुए दिल्ली के लिए भेजा जा रहा है। इसके लिए यात्रियाें काे करीब 200 रुपए किराया भी चुकाना पड़ रहा है। जल्द ही दिल्ली रूट पर बसाें की संख्या काे बढ़ाया जाएगा। लाॅकडाउन के बाद अक्टूबर में ही दिल्ली रूट की सेवा शुरू हाे सकी थी।

इस रूट पर करीब 40 बसाें काे दिल्ली भेजा जा रहा था। किसानाें के दिल्ली-हरियाणा बाॅर्डर पर बैठ जाने के कारण सिंघु बाॅर्डर काे 25 नवंबर काे बंद कर दिया गया था। इस कारण दिल्ली रूट की बस सेवा पूरी तरह से प्रभावित हाे गई। इस कारण दिल्ली आने-जाने वाले दैनिक यात्रियाें काे काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। दैनिक यात्रियाें की परेशानी काे देखते हुए 1 दिसंबर से पानीपत राेडवेज डिपाे से बहालगढ़ तक के लिए बस सेवा शुरू कर दी। किसान आंदाेलन जारी रहने के कारण पानीपत डिपाे काे काफी नुकसान उठाना पड़ रहा था।

इसकी भरपाई पूरी करने के लिए रविवार से दिल्ली के लिए 5 बसाें काे शुरू कर दिया है। यह बसें केएमपी ग्रेटर नाेएडा हाेते और राेहतक-बहादुरगढ़ हाेते हुए दिल्ली जा रही हैं। इसके लिए 200 रुपए किराया निर्धारित किया गया है। जीएम बालकराम ने बताया कि नियम के अनुसार ही यात्री से किराया लिया जा रहा है। अगर यह संचालन सामान्य रहा ताे बसाें की संख्या बढ़ा दी जाएगी।

अजमेर और जयपुर रूट अस्थाई रूप से बंद है
जीएम बालकराम ने बताया कि इस क्रम में राजस्थान के जयपुर और अजमेर के लिए बसें शुरू कर दी थी। दाे दिन बसें खाली ही गई थीं और लाैटकर भी खाली ही आईं थीं। इसलिए इन रूट काे अस्थाई रूप से बंद कर दिया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें