पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सफर होगा आसान:आज से चंडीगढ़, यूपी के बरेली, गाजियाबाद, सहारनपुर, मुरादाबाद, बिजनौर के लिए रवाना होंगी रोडवेज की बसें

पानीपत11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पानीपत. गीता जयंती एक्सप्रेस के ड्राइवर और गार्ड का स्वागत करते हुए। फोटो-भास्कर
  • एक जून को पानीपत डिपो से शुरू हुई थी चंडीगढ़ बस सेवा, लेकिन एक हफ्ते बाद ही लग गई थी रोक
  • उत्तराखंड के लिए अभी रोडवेज सेवा रहेगी बंद

अनलॉक 4.0 में यात्रियों के लिए बुधवार से बड़ी राहत मिलने वाली है। अनलॉक में 3 महीने से बंद चंडीगढ़ रोडवेज बस सेवा 16 सितंबर से फिर से शुरू हो रही है। इसके साथ ही पानीपत डिपो से अब यूपी के बरेली, गाजियाबाद, सहरानपुर, मुरादाबाद, बिजनौर के लिए भी बुधवार से रोडवेज बसों को रवाना किया जाएगा। अभी दिल्ली और उत्तराखंड के लिए बस सेवा बंद रहेगी। शुरुआत में इस रूट पर 2 से 4 बसों को भेजा जाएगा।

यात्रियों की संख्या बढ़ने पर बसों की संख्या भी बढ़ा दी जाएगी।पानीपत डिपो से एक जून से रोडवेज बस सेवा को शुरू कर दिया गया था। ऑनलाइन टिकट बुकिंग वाले यात्रियों को सफर करने की अनुमति दी गई थी। इस सेवा के शुरू होने के 7 दिन बाद और कोरोना संक्रमितों की तेजी से बढ़ती संख्या को देखते हुए चंडीगढ़ प्रशासन ने पानीपत की रोडवेज बसों को प्रतिबंधित कर दिया था। अभी तक बसें अम्बाला तक ही जा रही थीं।

इसके बाद उत्तराखंड और यूपी राज्य सरकार ने पाबंदी लगा दी थी। यूपी के सिर्फ शामली और मेरठ रूट पर ही बसों को भेजा जा रहा था। बाकी के सभी रूट बंद थे। 3 महीने बाद 16 सितंबर से फिर से चंडीगढ़ के साथ-साथ यूपी के सभी रूटों पर बसों को रवाना किया जाएगा। जीएम बालक राम ने बताया कि शुरूआत में 2 से 4 रोडवेज बसों को चंडीगढ़, यूपी के गाजियाबाद, बरेली, बिजनौर, मुरादाबाद, सहारनपुर के लिए भेजा जाएगा।

ऑनलाइन टिकट भी बुक करा सकेंगे यात्री

जीएम ने बताया कि एक रूट पर बस को रवाना करने के लिए कम से कम 10 सवारी का होना जरूरी है। इसके साथ ही यात्री ऑनलाइन भी टिकट बुक करा सकते हैं। इसके लिए भी कम से कम एक बस में 10 सवारी का होना आवश्यक है।

कुरुक्षेत्र-खुजराहो गाड़ी के ड्राइवर और गार्ड का किया स्वागत

रेल यात्री सुविधा परिषद ने 171 दिन बाद शुरू हुई कुरूक्षेत्र-खुजराहो गीता जयंती एक्सप्रेस का पानीपत स्टेशन पर पहुंचने पर स्वागत किया। परिषद के पदाधिकारियों ने ट्रेन के ड्राइवर सरदार पबौर सिंह और गार्ड अनुपम शर्मा का माला पहनाकर और गुलाब देकर सम्मानित किया। राष्ट्रीय अध्यक्ष सुभाष जैन ने बताया कि यह गाड़ी लाॅकडाउन के कारण काफी समय से बंद थी। इस गाड़ी को चलाने की मांग कई धार्मिक सामाजिक संस्थाओं एवं यात्रियों द्वारा बार-बार मांग की जा रही थी। इस मौके पर परिषद ने रेलवे प्रशासन से चंडीगढ़-अजमेर गरीब रथ एक्सप्रेस गाड़ी नंबर 2984/12983 को भी पुनः चलाने की मांग की। इस अवसर पर रेलयात्री सुविधा परिषद के उपाध्यक्ष राजेंद्र जैन, सुलेख जैन, महामंत्री डाॅ. नवीन जैन, मीडिया प्रभारी केसर कमल शर्मा, कोषाध्यक्ष दीपक जैन, रेलवे स्टेशन अधीक्षक धीरज कपूर आदि मौजूद रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें