पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

हे भगवान! आपके घर में भी चोरी:मूर्ति के पैर छू साईं का छत्र, सवा दो लाख की चांदी चुराई

पानीपत11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सीसीटीवी में नजर आता चोर।
  • 19 मिनट में दो बार चोरी करने घुसे बदमाश
  • दोनों बार पैर छुए, सीसीटीवी कैमरे में दिखे

नकाब और दस्ताने पहनकर आए चोरों ने ऊझा रोड पर शिरडी साईं बाबा मंदिर में पहले बाबा की मूर्ति के पैर छुए और फिर चांदी का छत्र और अन्य सामान चुरा ले गए। चांदी का सामान करीब साढ़े तीन किलोग्राम का था, जिसकी कीमत सवा दो लाख रुपए है। मंदिर के सीसीटीवी में दो चोर दिखाई दिए हैं। 19 मिनट में चोर दो बार मंदिर में चोरी करने घुसे थे।

मंदिर प्रधान सत्यनारायण गुप्ता ने पदाधिकारियों के साथ चांदनी बाग थाने में शिकायत दी। पुलिस ने अज्ञात पर केस दर्ज किया है। मंदिर के पुजारी श्याम सुंदर शर्मा ने बताया कि बुधवार रात को मंदिर बंद करके गए थे। गुरुवार तड़के 3:43 बजे पीछे खाली प्लाॅट से चार दीवारी फांदकर दो चोर मंदिर में घुसे। फिर उन्होंने अंदर घुसने के लिए पीछे के दरवाजे का ताला तोड़ना चाहा, लेकिन उनसे ताला नहीं टूटा।

फिर चारों ने उसके बगल वाले दरवाजे का ताला तोड़ दिया। इसके बाद वे करीब साढ़े 3 किलो चांदी का सामान चुरा लिया और मंदिर में रखी सीढ़ी को चार दीवारी पर लगाकर भाग गए। जब चोर मंदिर में घुसे तो उनको पड़ोस में रहने वाले सब्जी वाले ने देख लिया था, लेकिन हर गुरुवार को सुबह जल्द सेवादार साफ-सफाई करने के लिए आ जाते हैं, इसलिए उसको लगा कि सेवादार हैं।

पहले छत्र और दूसरी बार में बाकी सामान ले गए चोर

पहली बार चोर अलसुबह 3:43 बजे मंदिर में घुसे। चांदी का छत्र उतारकर ले गए। फिर वे 4:01 मिनट पर दोबारा आए और चरण पादुका का चांदी का कवर, गिलास, प्लेट ले गए। सुबह 5:30 बजे पुजारी आए तो चोरी का पता चला। तब प्रधान सत्यनारायण गुप्ता और अन्य लोगों को सूचना दी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से आप अपनी आंतरिक ऊर्जा को पहचानने के लिए जो प्रयास कर रहे हैं, उसकी वजह से आपके व्यक्तित्व व स्वभाव में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे। दूसरों के दुख-दर्द व तकलीफ में उनकी सहायता के ...

और पढ़ें