पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सॉल्वर देवेंद्र को पकड़ने की जद्दोजहद:समालखा व सोनीपत सीआईए में टकराव, दोनों ने एक-दूसरे को समझ लिया गैंग के सहयोगी

पानीपत3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सचिव परीक्षा का प्रश्न-पत्र लीक करने के प्रयास में गिरफ्तार हुए 14 आरोपी।
  • समालखा के पैराडाइज स्कूल में ग्राम सचिव की परीक्षा लीक कराने का मामला

समालखा के पैराडाइज स्कूल में ग्राम सचिव परीक्षा का प्रश्न-पत्र लीक करने के प्रयास में शामिल सॉल्वर देवेंद्र को तलाशने के लिए जब समालखा सीआईए सोनीपत गई तो वहां पर सोनीपत सीआईए से ही टकराव हो गया। दोनों पुलिस को लगा कि वे सॉल्वर गैंग के सहयोगी हैं। लेकिन बातचीत के बाद पता चला कि दोनों ही देवेंद्र की तलाश में हैं।

असल में दोनों पुलिस को इनपुट मिला था, सोनीपत का देवेंद्र भी इसमें शामिल है। फिर दोनों ने मिलकर देवेंद्र को पकड़ा। इस मामले से जुड़े सभी 14 आरोपियों से पुलिस की पूछताछ जारी है। इन आरोपियों के साथ पुलिस जगह-जगह छापेमारी कर रही है। तीन दिन की िरमांड के बाद कल आरोपियाें को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

स्कूल का डीवीआर कब्जे में लिया
पुलिस ने जांच को आगे बढ़ाते हुए पैराडाइज स्कूल में लगे सीसीटीवी कैमरे का डीवीआर को भी कब्जे में ले लिया। इसकी जांच की जा रही है। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की ओर से भी स्कूल में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए थे, उसके डीवीआर को कब्जे में लेने के लिए पुलिस ने आयोग के डीजी को लेटर लिखा है।

इसका डीवीआर अभी आयोग के कब्जे में है। रोहतक के सॉल्वर अंकित से पुलिस ने क्यूआर कोड वाला आई कार्ड बरामद किया है। इस आई कार्ड के जरिए वह किसी भी परीक्षा केंद्र पर बिना रोक-टोक के आ-जा सकता। किस हालत में अंकित को यह आई कार्ड जारी किया गया, इसकी भी जांच चल रही है।

क्लास के अंदर 3 मोबाइल पहले ही पहुंचाए
एएसपी पूजा वशिष्ट ने बताया कि जांच में सामने आया है कि पैराडाइज स्कूल के मालिक जगदीप ने एक क्लास रूम के अंदर 3 मोबाइल परीक्षा शुरू होने से पहले ही टेबल के नीचे छुपा दिए थे। जगदीप की जिम्मेदारी थी कि पेपर का फोटो लेकर राजेश को भेजना थी। राजेश हेल्पर के रूप में पहले से ही परीक्षा केंद्र में मौजूद था। राजेश को यह पेपर सेंटर से बाहर बैठे देवेंद्र और वैभव को भेजना था। दोनों आंसर सीट बनाकर जारी करते।

पैराडाइज कॉलेज में 16 व 17 जनवरी को होने वाली लेबोरेटरी असिस्टेंट की परीक्षा सेंटर रद्द
पैराडाइज स्कूल के अंदर ही कॉलेज है। जिसमें 16 और 17 जनवरी को लेबोरेटरी असिस्टेंट और सुपरवाइजर फिमेल का परीक्षा केंद्र बनाया गया था। अब आयोग ने इस केंद्र को रद कर दिया है। यहां के परीक्षार्थियों के लिए गढ़ी छाजू रोड स्थित हरे कृष्णा इंटरनेशनल स्कूल में सेंटर बनाया गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser