पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पानीपत की गर्मी:आंधी-बारिश के बाद निकली चिलचिलाती धूप, दोपहर बाद से करवट लेगा मौसम; 2 डिग्री बढ़ा अधिकतम तापमान, शाम को राहत की उम्मीद

पानीपत3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गुरुवार शाम को आंधी के बाद बारिश ने दिलाई थी तपती गर्मी से राहत। - Dainik Bhaskar
गुरुवार शाम को आंधी के बाद बारिश ने दिलाई थी तपती गर्मी से राहत।

पानीपत में आंधी और बारिश के बाद शुक्रवार सुबह को खिली चिलचिलाती धूप ने लोगों को परेशान किया। हवाओं के शांत रहने से गर्मी और बढ़ी। गुरुवार के मुकाबले शुक्रवार को अधिकतम तापमान में दो डिग्री सेल्सियस की बढ़ोत्तरी हुई है। मौसम विभाग ने दोपहर बाद तेज हवाओं के साथ बारिश का अनुमान जताया है। शुक्रवार को अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस रहेगा।

राजस्थान पर बने हवाओं के चक्रवात के कारण बीते कई दिनों से पानीपत के मौसम में बदलाव हुआ है। गुरुवार को दोपहर बाद से पहले धूल भरी आंधी और फिर करीब डेढ़ घंटे तक रुक-रुककर हुई बारिश ने लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत दिलाई। शुक्रवार सुबह से ही सूर्यदेव अपने चरम पर दिखे। चिलचिलाती धूप ने चुभती गर्मी का अहसास कराया। हवाएं शांत होने के कारण लोगों को उमस महसूस हुई। मौसम विभाग ने शुक्रवार को भी दोपहर बाद से मौसम के बदलने का अनुमान जताया है। दोपहर बाद तेज हवा और गरज के साथ बारिश हो सकती है। जिससे तापमान में गिरावट के साथ लोगों को गर्मी राहत मिलने की उम्मीद है।

12 मई तक परिवर्तनशील रहेगा मौसम
मौसम वैज्ञानिक डॉ. मदन खींचड ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के आने से राजस्थान के हवाओं का चक्रवात बना हुआ है। इसी कारण बार-बार मौसम बदल रहा है। पश्चिमी विक्षोभ और चक्रवात का असर 12 मई तक रहने की उम्मीद है। जिस कारण तेज हवा और बारिश हो सकती है। इससे तापमान में गिरावट होगी।