पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Panipat
  • Searching Number From Google, Ordered Pizza, Thugs Sent Link To Deposit Five Rupees, 45699 Cut From Account On Click

पानीपत में सक्रिय ठग:गूगल से नंबर सर्च कर पिज्जा ऑर्डर किया, ठगों ने पांच रुपए जमा कराने को लिंक भेजा, क्लिक करने पर अकाउंट से कट गए 45699

पानीपतएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पीड़ित ने ठगों के खिलाफ मॉडल टाउन थाने में दर्ज कराया केस। - Dainik Bhaskar
पीड़ित ने ठगों के खिलाफ मॉडल टाउन थाने में दर्ज कराया केस।

लॉकडाउन में पिज्जा ऑर्डर करने के लिए युवक ने गूगल से फूड डिलीवरी कंपनी का नंबर सर्च किया। नंबर पर कॉल की तो कॉल रिसीव करने वाले ने पांच रुपए जमा कराने के लिए लिंक भेज दिया। लिंक पर क्लिक करते ही युवक के अकाउंट से पहले 35699 और फिर 10 हजार रुपये कट गए। पीड़ित ने मॉडल टाउन थाने में ठगों के खिलाफ केस दर्ज कराया है।

कोरोना के कारण पानीपत में भी लॉकडाउन लगा हुआ है। जिसमें अधिकतर दुकानें बंद हैं। ऐसे में मॉडल टाउन निवासी एक युवक ने पिज्जा ऑर्डर करने के लिए गूगल से फूड डिलीवरी कंपनी का नंबर सर्च करके उसपर कॉल की।

कॉल उठाने वाले ने ऑर्डर बुक करने के लिए पांच रुपए जमा कराने को कहा और एक लिंक भेज दिया। युवक ने जैसे ही लिंक पर क्लिक किया तो उसके बैंक अकाउंट से 35699 रुपए कट गए। उसने दोबारा उसी नंबर पर कॉल करके रुपए कटने की बात पूछी तो ठगों ने बात करते-करते दोबारा उसी अकाउंट से 10 हजार रुपये और उड़ा दिए।

लॉकडाउन में बढ़ गया साइबर क्राइम
लॉकडाउन में दुकानें बंद होने के कारण लोग ऑनलाइन सामान ऑर्डर कर रहे हैं। ऐसे में ठग भी अधिक सक्रिय हो चुके हैं। गूगल से लेकर अधिकतर सर्च इंजन पर ठगों ने कंपनियों के लोगो बनाकर अपने नंबर डाल रखे हैं। जब कोई भी सर्च इंजन से नंबर लेकर उनपर कॉल करता है तो ठग उसे अपने जाल में फंसा लेते हैं। इसे लेकर पानीपत पुलिस एडवाइजरी भी जारी कर चुकी है।