पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दुखद:मेहनत को यूं राख होते देख छलक पड़े धरतीपुत्र के आंसू

इसराना15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

इसराना में पलड़ी रोड पर विश्वकर्मा मंदिर के पास अज्ञात कारणों से लगी आग से करीब 22 एकड़ गेहूं की फसल व 5 एकड़ में फाने जलकर राख हो गए। पलड़ी, मांडी व इसराना के सैकड़ों ग्रामीणों व फायर ब्रिगेड़ की गाड़ी ने आग पर काबू पाया।

वहीं, फायर ब्रिगेड़ के देरी से पहुंचने पर किसानों में रोष दिखा। किसानों ने प्रशासन से इसराना में अस्थाई दमकल केंद्र स्थापित करने की मांग की है।

बता दें कि मांडी गांव के किसान राजबीर पुत्र हवा सिंह की दामों पर लेकर लगाई 17 एकड़, राजेंद्र पुत्र हरदेवा की 3 एकड़ व भान पुत्र बनवारी की 4 एकड़ गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। बुजुर्ग किसान राजबीर आग से जली 17 एकड़ फसल को देखकर भावुक हो गया। मौके पर पहुंचे बीडीपीओ जितेंद्र शर्मा व थाना प्रभारी के सामने हाथ जोड़ कर रोने लगा।

ग्रामीणों ने किसान को सहारा दिया। किसान राजबीर सिंह ने बताया कि उसने 8 एकड़ मांडी गांव के किसान से और 9 एकड़ इसराना बाबा सुमेरदास ट्रस्ट की जमीन दामों पर ली थी। किसान ने प्रशासन से मुआवजे की गुहार लगाई है।

किसान दलविंदर, राज सिंह, हवा सिंह, ज्ञानेंद्र, प्रदीप, कुलदीप व बलराज का कहना है कि पानीपत से फायर ब्रिगेड आती है। इसके चलते काफी नुकसान हो जाता है। बीडीपीओ इसराना जितेंद्र शर्मा का कहना है कि पटवारी व कानूनगो के साथ निरीक्षण किया है। नुकसान का सही आंकलन कल तक होगा। करीब 22 एकड़ गेहूं की फसल जलकर राख हुई है। नियमानुसार कार्रवाई के लिए लिखा जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें