पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Panipat
  • Sent A Link To Drink First 5 And Then 51 Rupees For Delivery, After Clicking On The Link, 60 Thousand Were Deducted From The Account Three Times

पानीपत में कूरियर डिलीवरी के नाम पर ठगी:पहले 5 और फिर 51 रुपए का भुगतान करने को लिंक भेजा, क्लिक करने के बाद खाते से तीन बार में कट गए 60 हजार

पानीपत4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
ठगी का शिकार अनुराग कुमार। - Dainik Bhaskar
ठगी का शिकार अनुराग कुमार।

हरियाणा के पानीपत जिले में एक ठग ने बैंककर्मी बनकर फैक्ट्री मास्टर का क्रेडिट कार्ड डिलीवर करने के नाम पर 60 हजार रुपए ठग लिए। ठग ने डिलीवरी के लिए पहले 5 रुपए और फिर 51 रुपए का भुगतान करने के लिए दो लिंक भेजे। एक अकाउंट में रकम कम थी तो ठग ने दूसरे अकाउंट से रुपए भेजने को कहा। फिर जैसे ही पीड़ित ने 51 रुपए भेजे, उसके अकाउंट से तीन बार में 60 हजार रुपए कट गए। पीड़ित ने ठग के मोबाइल और अकाउंट नंबर के साथ सेक्टर-29 पुलिस थाने में केस दर्ज कराया है।

मूलरूप से बिहार के समस्तीपुर निवासी अनुराग कुमार ने बताया कि वह पानीपत की मुखीजा कॉलोनी में रहता है और सेक्टर-29 स्थित एक कंबल की फैक्ट्री में मास्टर है। अनुराग ने 1 सितंबर को बैंक ऑफ बरौदा के क्रेडिट कार्ड के लिए अप्लाई किया था। 7 सितंबर को उसके पास फोन आया कि बैंक आकर अपना क्रेडिट कार्ड ले जाओ। वह किसी कारण से बैंक नहीं जा सका। इसके बाद शनिवार को उसके पास कॉल आया और कॉल करने वाले ने खुद को बैंककर्मी बताकर कहा कि उनका क्रेडिट कार्ड कूरियर के माध्यम से डिलीवर किया जाएगा।

इसके लिए उन्हें 5 रुपए का भुगतान करना होगा। पीड़ित के हां करने पर कॉल करने वाले ने एक लिंक भेजकर 5 रुपए भेजने को कहा। पीड़ित ने 5 रुपए भेज दिए। इसके बाद दोबारा कॉल आया और ठग बोला कि किसी ऐसे अकाउंट से भुगतान करो, जिसमें 5 हजार रुपए से अधिक हों। इस बार मास्टर ने यूको बैंक के अकाउंट से 51 रुपए भेज दिए। नेटवर्क की दिक्कत होने के कारण उसके पास रुपए कटने का मैसेज नहीं आया। दो दिन बाद बैंक जाने पर उसे अकाउंट से तीन बार में 60 हजार रुपए कटने की जानकारी मिली।

फिर उसने संबंधित नंबरों पर कॉल की तो ठग ने उसके रुपए वापस लौटाने का भरोसा दिया, लेकिन कई दिन बीतने पर भी रुपए नहीं मिले। अब पीड़ित ने ठग के चार मोबाइल नंबर और अकाउंट नंबर के साथ केस दर्ज कराया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

खबरें और भी हैं...