पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Panipat
  • Serious Patients Will Be Kept In Kovid Hospital From May 12, 185 Medical Staff Team Including 35 Doctors Will Take Care

अब बस 4 दिन और:कोविड अस्पताल में 12 मई से रखे जाएंगे गंभीर मरीज, 35 डॉक्टरों समेत 185 मेडिकल स्टाफ की टीम करेगी देखभाल

पानीपतएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पानीपत. निर्माण का निरीक्षण करने पहुंचे डीसी धर्मेंद्र सिंह। - Dainik Bhaskar
पानीपत. निर्माण का निरीक्षण करने पहुंचे डीसी धर्मेंद्र सिंह।
  • प्रदेश के ईएसआई अस्पतालों के डॉक्टरों की ड्यूटी लगाई गई

रिफाइनरी के पास 500 बेड के कोविड अस्पताल के पहले ब्लॉक का निर्माण 11 मई तक पूरा हो जाएगा। शुक्रवार को डीसी धर्मेंद्र सिंह ने मौके का दौरा किया। डीसी ने कहा कि 12 मई से मरीजों की भर्ती शुरू हो जाएगी।

प्रशासनिक ब्लॉक का काम पूरा होने वाला है। जहां पर डॉक्टर के बैठने, मीटिंग रूम के साथ ही अन्य प्रशासनिक ब्लाॅक बनाए जा रहे हैं। 9 मई तक मेडिकल बेड अस्पताल पहुंच जाएगी। अभी 300 बेड से पहला ब्लॉक शुरू हो रहा है। इसके बाद दूसरा ब्लॉक भी बनेगा।

प्रदेश के ईएसआई अस्पतालों के डॉक्टरों की ड्यूटी लगाई गई

पहले डीआरडीओ को मेडिकल स्टाफ उपलब्ध कराने की जिम्मेदारी दी गई थी, लेकिन वहां से इनकार होने के बाद प्रदेश के ईएसआई अस्पतालों में काम करने वाले डॉक्टरों की टीम बनाई गई है। जो कोविड अस्पताल में मरीजों की देखभाल करेंगे। डीसी ने कहा कि अभी 35 डॉक्टरों की सूची बनाई गई है। आगे और डॉक्टर बुलाए जाएंगे।

10 मई तक पानीपत पहुंचेगा स्टाफ

डीसी धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि 150 पैरामेडिकल स्टाफ भी अस्पताल के लिए तय कर दिए गए हैं। सभी डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ 10 मई तक पानीपत पहुंच जाएंगे। इसके अलावा शहर से भी कुछ वॉलेंटियर तैयार किए जाएंगे।

अस्पताल में ही बनेगा मरीजों के लिए खाना

अस्पताल परिसर में ही किचन बनाया जा रहा है। जहां पर मरीजों के लिए खाना बनाया जाएगा। डीसी ने कहा कि किसी एजेंसी को खाना बनाने की जिम्मेदारी दी जाएगी।

पास में ही होटल में रहेंगे डॉक्टर

रिफाइनरी के आसपास ही दो-तीन होटलों में डॉक्टरों के रहने की व्यवस्था की गई है। पैरामेडिकल स्टाफ नौल्था स्थित गीता कॉलेज में रहेगा। वहीं पर खाने-पीने की व्यवस्था रहेगी। साथ ही स्टाफ को अस्पताल तक पहुंचाने के लिए रोडवेज की बसें भी लगाई जाएगी।

खबरें और भी हैं...