पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बिगड़ी तबीयत:कुट्‌टू के आटे की पकौड़ी व सामकिया की पूरी खाने से सात लोगों की तबीयत बिगड़ी

पानीपत6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अस्पताल में भर्ती पीड़ित।
  • महादेव कॉलोनी में दंपती व दो बेटियों और बाबरपुर में दंपती व बेटा हुआ बीमार
  • फेस्टिवल सीजन में भी खाद्य विभाग के अधिकारी अलर्ट नहीं

व्रत में कुट्‌टू के आटा की पकौड़ी व सामकिया के आटे की पूड़ी खाने से दो परिवारों के 3 बच्चों समेत 7 लोगों की तबीयत बिगड़ गई। एक परिवार महादेव कॉलोनी तो दूसरा बाबरपुर में रहता है। सभी को सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया। त्याेहार सिर पर है, पर जिला खाद्य विभाग के अधिकारी चैन की नींद सो रहे हैं। हर बार की तरह इस बार भी पहले से युद्ध लेवल में सैंपलिंग नहीं हुई।

अब दिवाली से 2-3 दिन पहले अफसर सैंपल लेंगे। महीनों बाद उनकी रिपोर्ट आएगी, तब तक लोग खराब मिठाइयां व अन्य सामान खाकर बीमार पड़ जाएंगे। 7 लोग बीमार होने के बाद भी अफसर दुकान का पता लेकर खराब आटा को जब्त कर सैंपल जांच करने नहीं पहुंचे। अगर किसी और ने आटा खाया तो वह भी बीमार पड़ सकता है। जब जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी श्यामलाल से इस बारे में पूछा गया तो वे बोले कि सोमवार से जांच करेंगे।

महादेव कॉलोनी निवासी 32 वर्षीय कोमल ने बताया कि 36 वर्षीय पति सुशील कुमार घर के पास किराना की दुकान चलाते हैं। नवरात्र के पहले दिन शनिवार को कोमल और उसका पति व्रत थे। पति दुकान के लिए सनौली रोड सब्जी मंडी में स्थित थोक दुकान से सामकिए का आटा लाया था। रात को उसी की पूड़ी बनाई थी। कोमल, उसके पति और दो बेटियां 14 वर्षीय गुनगुन व 12 वर्षीय पलक पूड़ी खाकर सो गए। सुबह पति को उल्टी और चक्कर आने लगे।

थोड़ी के बाद कोमल और दोनों बेटियों की तबीयत खराब हो गई। फोन करने पर उसका भाई रिंकू अपने राजीव कॉलोनी स्थित घर से कोमल के घर पहुंच गया। कोमल ने बताया कि पहले निजी अस्पताल ले गए तो डॉक्टर बोला कि शरीर में जहर फैल गया। तब सिविल अस्पताल लाया गया। अब हालत में सुुधार हुआ है। कोमल ने बताया कि दुकान में आटा किसी को नहीं बेचा। वहीं, बाबरपुर के रविंद्र, उसकी पत्नी अाैर 12 साल का बेटा सुशांत ने कुट्‌टू के आटा की पकौड़ी खाई थी।

इसके बाद तीनों की तबीयत बिगड़ गई। जिनको सिविल अस्पताल में लाया गया और प्राथमिक इलाज के बाद डाॅक्टराें ने उनकाे घर भेज दिया है। जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी श्यामलाल ने कहा कि साेमवार से सैंपलिंग शुरू करेंगे। सिविल अस्पताल केे इमरजेंसी वार्ड में ड्यूटी दे रही डाॅ. नेहा काैशिक ने बताया कि बच्चे ठीक हैं, उनकाे सिर्फ पेट दर्द की शिकायत थी। बड़ाें काे पेट दर्द के साथ-साथ चक्कर की शिकायत थी। सभी की स्थिति कंट्राेल में है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें