पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Panipat
  • Shooters Will First Start Practice In The Sports Village, On July 17, Boxers, Hockey, Archers And Shuttlers Will Fly

ओलिंपिक:खेल गांव में शूटर सबसे पहले शुरू करेंगे अभ्यास, 17 जुलाई को मुक्केबाज, हॉकी, तीरंदाज व शटलर भरेंगे उड़ान

पानीपत17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • भारतीय कुश्ती दल उद्‌घाटन समारोह के बाद पहुंचेगा टोक्यो, आज से तैयारियां होंगी तेज

ओलिंपिक के लिए विदेशों में लगातार ट्रेनिंग कैंप के बाद अब अपनी मेहनत को साकार करने का समय आ गया है। टोक्यो ओलिंपिक के लिए निर्णायक काउंट-डाउन शुरू होने के साथ ही खेल गांव में पहुंचने की तैयारी शुरू हो गई है। देश की ओर से व्यक्तिगत स्पर्धा में चुनौती पेश करने वाले खिलाड़ियों में शूटरों का दल सबसे पहले खेल गांव में कदम रखेगा, जो 16 जुलाई को क्रोशिया से रवाना होंगे।

वहीं, भारत से हॉकी, तीरंदाज एवं शटलर एयर इंडिया के चार्टर्ड प्लेन से सबसे पहले पहुंचने वाले खिलाड़ियों में होंगे। वहीं, रिकाॅर्ड संख्या में क्वालीवाई करने वाले पहलवान उद्घाटन समारोह का हिस्सा नहीं बन सकेंगे। वे 26 जुलाई को टोक्यो पहुंचेंगे। कुश्ती के मुकाबले तीन अगस्त से शुरू होने हैं। मौजूदा समय में मुक्केबाज इटली और शूटर क्रोशिया में ट्रेनिंग कर रहे हैं।

वहीं, हॉकी खिलाड़ी बैंग्लुरू में अभ्यास कर रहे हैं। यह जानकारी भारतीय राइफल एसोसिएशन के महासचिव अशोक मित्तल ने दी। भारतीय महिला कुश्ती टीम के चीफ कोच कुलदीप मलिक ने बताया कि बहालगढ़ कैंप में तीनों पहलवानों के हर विपक्षी पहलवान के अनुसार तैयारी करवाई जाएगी। विपक्षी पहलवानों की मजबूती, कमजोरी को देखते हुए काम किया जाएगा।

खिलाड़ियाें को शारीरिक रूप से मजबूत करने उनकी स्ट्रैंथ को और बेहतर करने पर भी काम होगा। इस दौरान खिलाड़ियों की सबसे पहले फिजिकली व्यवस्था का आकलन होगा, क्योंकि महिला वर्ग में सोनम, अंशु एवं सीमा बिसला क्वालीफाई के दौरान चोटिल हो गई थी और विदेश में ट्रेनिंग के जाए यहां हरियाणा में रहकर ही खुद को तैयार किया था।

आज से साई में सजेगा दंगल }नेशनल कैंप में तैयारी करेंगी महिला पहलवान

ओलिंपिक कोटा हासिल करने के बाद से स्वास्थ्य कारणों के चलते काफी समय घर पर व्यतीत करने के बाद महिला पहलवानों ने अपने स्तर पर अलग-अलग ट्रेनिंग शुरू की, लेकिन अब सभी की ट्रेनिंग एक साथ साई सेंटर बहालगढ़ में गुरुवार से शुरू होगी। यह कैंप बुधवार से शुरू होना था, लेकिन कैंप के लिए कोरोना टेस्ट की निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य होने के मद्देनजर बुधवार को खिलाड़ियों व कोचिंग स्टाफ ने कोरोना टेस्ट कराया।

यह रिपोर्ट गुरुवार को आएगी। उसे लेकर खिलाड़ी बहालगढ़ कैंप में रिपोर्ट करेंगे। इस कैंप में सोनीपत की सोनम मलिक, जींद की अंशु मलिक समेत रोहतक सीमा बिसला चीफ कोच कुलदीप मलिक की देखरेख में अभ्यास करेंगी। विनेश हंगरी में तैयारी जारी रखेंगी। वहीं, पुरुष वर्ग के पहलवान रशिया में तैयारी करेंगे। वहीं से टोक्यो रवाना होंगे।

खबरें और भी हैं...