क्योंकि कोरोना को हराना है:पानीपत के कंटेनमेंट जोन में दुकानें रहीं बंद, लेकिन आवाजाही से बाज नहीं आए लोग

पानीपत6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मॉडल टाउन से विराट नगर की ओर जा� - Dainik Bhaskar
मॉडल टाउन से विराट नगर की ओर जा�
  • कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद प्रशासन ने मॉडल टाउन समेत चार कॉलोनी को बनाया है कंटेनमेंट जोन

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कंटेनमेंट जोन घोषित किए चार क्षेत्रों में पहले दिन गुरुवार को दुकानें तो बंद रहीं, लेकिन लोगों की आवाजाही पूरी तरह बंद नहीं हुई। पुलिस ने बेरिकेट्स लगाकर इन क्षेत्रों की गलियों को सील किया। हर जगह पुलिस तैनात रही।

मॉडल टाउन में सड़कों पर निकले लोगों से पूछताछ करती पुलिस।
मॉडल टाउन में सड़कों पर निकले लोगों से पूछताछ करती पुलिस।

अस्पताल और काम पर जाने की बात कहकर लोग सड़कों पर निकलते रहे। पुलिस-प्रशासन की ओर से शुक्रवार को कंटेनमेंट जोन में और सख्ती बरती जाएगी।

पानीपत की पॉश कॉलोनी मॉडल टाउन, विराट नगर, शांति नगर और फ्रेंड्स कॉलोनी में कोरोना के 363 केस सामने आने के बाद जिला प्रशासन ने चारों स्थानों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया। इन क्षेत्रों में दूध-ब्रेड, मेडिकल स्टोर, अस्पताल व खाद्य पदार्थों की दुकानों को छोड़कर बाकी सभी दुकानें बंद रखने के आदेश दिए गए।

रामलाल चौक पर की गई बेरिकेडिंग।
रामलाल चौक पर की गई बेरिकेडिंग।

पहले दिन गैर जरूरी दुकानें तो बंद रहीं, लेकिन लोगों का आवाजाही पूरी तरह बंद नहीं हुई। दरअसल इन क्षेत्रों के लोगों को अस्पताल व काम जाने के लिए घर से निकलने की छूट दी गई थी। इसी का फायदा उठाकर लोग घरों से बाहर निकलते रहे।

जिला प्रशासन ने शुक्रवार को चोरों कंटेनमेंट जोन में अधिक सख्ती बरतने के निर्देश दिए हैं। गैर जरूरी दुकानें पूरी तरह बंद होने के बाद अब बिना जरूरी काम लोगों के घरों से बाहर निकलने पर पाबंदी लगाई जाएगी।

खबरें और भी हैं...