पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

इंसार बाजार का मामला:झूलते ताराें में हुआ शाॅर्ट सर्किट, चिंगारी के कारण तिरपाल में लगी आग, बड़ा हादसा टला

पानीपत21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शहर के सबसे व्यस्तम मार्केट इंसार बाजार में बुधवार दाेपहर काे बड़ा हादसा हाेने से टल गया। बिजली के झूलते ताराें में शाॅर्ट सर्किट हाे गया। तिरपाल पर गिरी चिंगारी से आग भड़क गई। बाजार में खलबली मच गई। दुकानदाराें ने सूझ-बूझ दिखाई और सबसे पहले बिजली निगम में काॅल कर लाइन बंद करवाई। दुकानाें में रखे फायर फाइटिंग सिस्टम से जल्द ही आग काे काबू कर लिया।

घटना दाेपहर करीब 12 बजे की है। इंसार बाजार चाैक के पास दुकानदाराें ने धूप और बारिश से बचने के लिए बाजार में जगह-जगह तिरपाल लगवा रखे हैं। ताकि ग्राहकाें काे परेशानी न हाे। दाेपहर अचानक की एक पाेल पर झूलते तार आपस में टकरा गए। इससे शाॅर्ट सर्किट हाे गया। दुकानदार और ग्राहक कुछ समझपाते इससे पहले शाॅर्ट सर्किट की चिंगारी तिरपाल पर जा गिरीं। इससे प्लास्टिक के तिरपाल ने आग पकड़ ली।

प्लास्टिक का तिरपाल जलते हुए टपकने लगा। यह देख वहां खलबली मच गई। ग्राहक भाग खड़े हुए। यह देख कुछ दुकानदाराें ने सूझबूझ दिखाई और अपनी-अपनी दुकान में रखे फायर फाइटिंग सिस्टम निकाल लाए और बिना देर किए ही आग बुझाना शुरू कर दिया। 10 मिनट की मशक्कत के बाद ही आग काे काबू कर लिया।

पूरे बाजार में बिछा हुआ है ताराें का जाल
दुकानदाराें ने बताया कि बाजार में बिजली निगम काे बड़े हादसे का इंतजार है। पूरे बाजार में पाेल पर ताराें का जाल बिछा हुआ है। कुछ दिन पहले शहरी विधायक प्रमोद विज ने बाजार का दाैरा किया था। उन्हाेंने जल्द ही ताराें काे ठीक कराने का आश्वासन दिया था लेकिन हालात जस के तस हैं।

खबरें और भी हैं...