• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Panipat
  • Sister From Dubai Sends Vermilion To Brother For Tilak, Urvashi Of Sector 13 17 Worships Brother Through Video Call For Three Years

भाई दूज का पर्व आज:दुबई से बहन तिलक के लिए भाई काे भेजती है सिंदूर, सेक्टर-13 17 की उर्वशी तीन साल से वीडियाे कॉल से करती है भाई की पूजा

पानीपत21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
2 देशों की दूरी को भाई-बहन ऑनलाइन तरीके से कर रहे दूर, कोरियर करते हैं गिफ्ट - Dainik Bhaskar
2 देशों की दूरी को भाई-बहन ऑनलाइन तरीके से कर रहे दूर, कोरियर करते हैं गिफ्ट
  • सुबह साढ़े 10 से दाेपहर साढ़े 12 बजे तक भाई की पूजा करने का उत्तम समय

शनिवार यानी आज भाई दूज पर्व है। इस दिन पांच दिवसीय दीपोत्सव खत्म हो जाएगा। भाई दूज पर बहन के घर खाना खाने की परंपरा है। लेकिन पानीपत में ऐसे कई परिवार है जिनमें भाई या बहन विदेश में रहते है और पिछले कई सालाें से मिल नहीं पाए हैं।

ऐसे में माेबाइल से वीडियाे काॅल कर वाे इस पर्व धूमधाम से मनाती हैं। काेई बहन अपने भाई के लिए कोरियर से तिलक के लिए सिंदूर व गिफ्ट भेजती है। ताे वही किसी बहन काे अपने भाई के आने का इंतजार है। बता दें कि भाईदूज पर्व की मान्यता है कि इस दिन बहन अपने भाई की लंबी उम्र, सौभाग्य और अच्छे स्वास्थ्य के लिए यमराज और चित्रगुप्त से प्रार्थना करती है।

2 देशों की दूरी को भाई-बहन ऑनलाइन तरीके से कर रहे दूर, कोरियर करते हैं गिफ्ट

विराट नगर निवासी वंशु मग्गू ने बताया कि उनकी बहन साेनिया कुकरेजा पिछले 12 सालाें से दुबई में रहती है। काेराेना के कारण पिछले साल से अपनी बहन से नहीं मिल पाया हूं। बहन के पास वीडियाे काॅलिंग भी करते हैं। वहीं उनकी बहन साेनिया तिलक के लिए सिंदूर, गिफ्ट व मिठाई भेजती हैं।

4 सालाें से नहीं मिली अपने भाई से

सेक्टर-13,17 में रहने वाली उर्वशी ने बताया कि 4 साल पहले भाई गाैतम ऑस्ट्रेलिया पढ़ने के लिए गए थे। भाई वहां एमबीबीएस कर रहा है और एक वेयरहाउस में पार्ट टाइम वर्क भी कर रहा है। पिछले 4 सालाें से और काेराेना महामारी आने के कारण वह अपने भाई से इस पर्व पर नहीं मिल पाई है। इस बार भी वह वीडियाे काॅलिंग से अपने भाई की पूजा करेंगी।

भाई काे यूएसए में भेजती है कोरियर

माॅडल टाउन की रहने वाली वंदना ने बताया कि वह पिछले 5 सालाें से बैंगलोर में एक प्राइवेट कंपनी में जाॅब कर है। उसका भाई विनीत 5 सालाें से यूएसए में रह रहा है। अब तक नहीं मिली हैं। अपने भाई काे हर साल इस पर्व पर वीडियाे काॅलिंग करती है। वहीं भाई के लिए खास ताेहफा भी कोरियर के माध्यम से भेजती हैं।

खबरें और भी हैं...